Home / उत्तराखंड / पत्रकार् सम्मान ब्रेकिंग…‘अनूप गैरोला स्मृति सामाजिक सक्रियता सम्मान-2019’सेवा सिंह मठारू को
पत्रकार् सम्मान ब्रेकिंग…‘अनूप गैरोला स्मृति सामाजिक सक्रियता सम्मान-2019’सेवा सिंह मठारू को

पत्रकार् सम्मान ब्रेकिंग…‘अनूप गैरोला स्मृति सामाजिक सक्रियता सम्मान-2019’सेवा सिंह मठारू को

देहरादून
उत्तरांचल प्रेस क्लब ने वरिष्ठ पत्रकार अनूप गैरोला की प्रथम पुण्य तिथि पर प्रदान किया सम्मान
पत्रकारिता और पत्रकारों के लिए अनूप के संघर्ष को किया गया याद

उत्तरांचल प्रेस क्लब की ओर से समाज सेवा के क्षेत्र में निरंतर सक्रिय योगदान के लिए समाजसेवी सेवा सिंह मठारू को ‘अनूप गैरोला स्मृति सामाजिक सक्रियता सम्मान-2019’ प्रदान किया गया। यह सम्मान उन्हें वरिष्ठ पत्रकार व प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अनूप गैरोला की प्रथम पुण्य तिथि के मौके पर रविवार को क्लब के डॉ. पीतांबर दत्त बड़थ्वाल सभागार में आयोजित स्मृति कार्यक्रम में प्रदान किया गया।
सर्वे में राजपत्रित अधिकारी रहे 76 वर्षीय सेवा सिंह मठारू श्रीगुरू सिंह सभा समेत दर्जनभर से ज्यादा सामाजिक-सांस्कृतिक और खेल संस्थाओं के साथ ही विभिन्न स्कूलों और पत्रकारिता से भी जुड़े हैं। तकरीबन दो दशक से ज्यादा समय से उनकी राजधानी समेत उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में समाज सेवा के विभिन्न आयामों में निरंतर सक्रियता बनी है। मठारू को बदरी-केदार मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष व राज्य के पूर्व सूचना आयुक्त विनोद नौटियाल, जनकवि डॉ. अतुल शर्मा, स्व. गैरोला की पत्नी रचना गैरोला, प्रेस क्लब अध्यक्ष विकास धूलिया, महामंत्री संजय घिल्डियाल, वरिष्ठ पत्रकार नवीन थलेड़ीे व मनमोहन शर्मा ने सम्मानस्वरूप पुष्प गुच्छ, सम्मान पत्र व शॉल भेंट किया। क्लब के पूर्व महामंत्री रविंद्र बड़थ्वाल ने मठारू के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला और पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी ने सम्मान-पत्र का वाचन किया। वहीं, क्लब के पूर्व महामंत्री देवेंद्र सती, वरिष्ठ पत्रकार राजीव थपलियाल, सुधाकर भट्ट, पत्रकार दिनेश शास्त्री, ओपी बैंजवाल, गिरधर शर्मा व इंद्रदेव रतूड़ी ने स्व. गैरोला की पत्नी रचना गैरोला को क्लब की ओर से पुष्पगुच्छ और विशेष स्मृति चिह्न प्रदान किया।
इससे पूर्व कार्यक्रम में पूर्व सूचना आयुक्त विनोद नौटियाल ने पत्रकारों की सामाजिक सुरक्षा के लिए सरकार की ओर से ठोस कदम उठाए जाने पर जोर दिया। वरिष्ठ पत्रकार नवीन थलेड़ी और मनमोहन शर्मा ने उत्तराखंड की पत्रकारिता और पत्रकारों के हित में अनूप गैरोला के योगदान को याद करते हुए कहा कि अनूप न केवल निर्भिक पत्रकार, अच्छे वक्ता व नेतृत्वकर्ता थे, अपितु पत्रकारों के हितों के संघर्ष की सबसे मुखर आवाज भी थे। सिख संगठनों के प्रतिनिधि अमरजीत सिंह ने कहा कि प्रेस क्लब ने सिर्फ सेवा सिंह मठारू के माध्यम से समूचे सिख समाज का सम्मान किया है। पत्रकारों को जहां आवश्यकता होगी, सिख समाज पत्रकारों के साथ खड़ा है। सभी वक्ताओं ने इस मौके पर समाज सेवा के क्षेत्र में सेवा सिंह मठारू की निरंतर सक्रियता की भी सराहना की और कहा कि समाज में जो लोग प्रचार-प्रसार से दूर रहते हुए काम कर रहे हैं, उन्हें आगे लाया जाना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार संजीव कंडवाल ने किया। इस मौके पर काफी संख्या में पत्रकार व सिख समाज के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top