Breaking News
Home / Featured / शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्यपाल एवम मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनायें दी

शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्यपाल एवम मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनायें दी

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने ‘शिक्षक दिवस’ के अवसर पर राज्य के सभी शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं। पूर्व राष्ट्रपति व भारत रत्न डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि देते हुए राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि डाॅ. राधाकृष्णन एक महान शिक्षाविद्, दार्शनिक, गहन चिंतक, कुशल वक्ता व महान मानवतावादी विचारक थे। राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की भूमिका सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। शिक्षक विद्यार्थियों को शिक्षा व संस्कार देने के साथ ही उनके व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास में अहम योगदान देते हैं। वर्तमान में हमें ऐसे शिक्षकों की आवश्यकता है जो हमारे बच्चों में त्याग, प्रेम, करूणा, सहनशीलता व मानवता जैसे गुणों का विकास कर सकें।
कोरोना काल में शिक्षकों की भूमिका की सराहना करते हुये राज्यपाल ने कहा कि कोविड-19 के इस संकटकाल में शिक्षकों ने ऑनलाइन माध्यम से विद्यार्थियों की शिक्षा सुचारू रूप से जारी रखने में अहम योगदान दिया है। यह प्रशंसनीय है कि हमारे शिक्षकों ने समय की मांग के अनुसार तकनीक को तीव्रता तथा प्रभावी ढंग से अपनाया तथा प्रयोग किया।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी शिक्षक दिवस पर प्रदेश के सभी शिक्षकों को हार्दिक बधाई दी है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने जारी अपने संदेश में पूर्व राष्ट्रपति, शिक्षाविद् एवं दार्शनिक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन करते हुए कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों को संस्कारवान बनाकर राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। वही देश और समाज आगे बढते हैं जहां गुरूजनों का सम्मान होता है। हमें अपने गुरूजनों के प्रति श्रद्धा एवं सम्मान की महान भारतीय परम्परा को और अधिक मजबूत बनाना है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top