Home / उत्तराखंड / आगामी कुम्भ मेला 2021 के लिए 300 करोड़ के प्रस्तावों को मंजूरी,सीएस ओमप्रकाश की अध्यक्षता में हुई बैठक
आगामी कुम्भ मेला 2021 के लिए 300 करोड़ के प्रस्तावों को मंजूरी,सीएस ओमप्रकाश की अध्यक्षता में हुई बैठक

आगामी कुम्भ मेला 2021 के लिए 300 करोड़ के प्रस्तावों को मंजूरी,सीएस ओमप्रकाश की अध्यक्षता में हुई बैठक

देहरादून

मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में सोमवार को सचिवालय में कुम्भ मेला 2021 के सम्बन्ध में राज्य स्तरीय उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान विभिन्न प्रस्तावों को अनुमोदित किया गया। बैठक के दौरान लगभग 300 करोड़ के प्रस्तावों को मंजूरी दी गयी।
मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कुम्भ 2021 के आयोजन में कम समय बचे होने के दृष्टिगत तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आवश्यक कार्यों को छोड़ा न जाए। मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि पुलिस सर्विलांस सिस्टम को भी फरवरी के अंत तक ऑपरेशनल कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार के कार्यों के लिए सेंट्रालाईज्ड टेंडर निकाला जाए, इसके साथ ही महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारियों को टेंडर समिति में रखा जाए। स्वीकृत किए गए कार्यों में 150 बेड का हॉस्पिटल, 1000 बेड को कोविड केयर सेंटर, मेडिकल इक्यूपमेंट्स, हिल बाय पास में लो.नि.वि. गेस्ट हाउस की मरम्मत, वाटर बैरिकेडिंग, टेंट आदि शामिल हैं। बैठक में निर्णय लिया गया कि कुम्भ क्षेत्र में 6 किमी मध्य मार्ग, जिसकी मरम्मत का कार्य पूर्व में बीएचईएल को आवंटित किया गया था, उसे लो.नि.वि. के द्वारा करवाया जाएगा। इसके साथ ही कुम्भ मोबाईल ऐप एवं पुलिस सर्विलांस सिस्टम को भी स्वीकृति दी गयी। जिसके लिए आईटीडीए के सर्वर का उपयोग किया जाएगा।
इस अवसर पर सचिव अमित नेगी, पुलिस महानिदेशक (अपराध एवं कानून व्यवस्था) अशोक कुमार, शैलेश बगोली, नितेश कुमार झा, सुशील कुमार, दीपक रावत एवं संजय गुंज्याल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top