Breaking News
Home / Featured / आईएमए में आज 325 युवा भारतीय सेना का हिस्सा बने, इनके साथ 70 विदेशी कैडेट भी पासआउट
आईएमए में आज 325 युवा भारतीय सेना का हिस्सा बने, इनके साथ 70 विदेशी कैडेट भी पासआउट

आईएमए में आज 325 युवा भारतीय सेना का हिस्सा बने, इनके साथ 70 विदेशी कैडेट भी पासआउट

देहरादून

भारतीय सैन्य अकादमी (IMA)में शनिवार को पासिंग आउट परेड हुई। ‘भारत माता तेरी कसम तेरे रक्षक बनेंगे हम’, आईएमए गीत पर कदमताल करते जेंटलमैन कैडेट जैसे ही ड्रिल स्क्वायर पर पहुंचे वहां मौजूद लोगों ने खड़े होकर उनका स्वागत किया।

पासिंग आउट परेड के साथ ही आईएमए में अंतिम पग भरते हुए आज 325 नौजवान भारतीय सेना का हिस्सा बन गए ,70 विदेशी कैडेट भी पासआउट हुए हैं।

सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर मार्कर्स कॉल के साथ परेड शुरू हुई। कंपनी सार्जेट मेजर अभिनव कुटलेरिया, सोनू शर्मा, नागवेंद्र सिंह रंधावा, अक्षत कौशल, नदीम अहमद वानी व रोहित शर्मा ने ड्रिल स्क्वायर पर अपनी-अपनी जगह ली। कैडेट्स परेड पर पहुंचने के बाद परेड कमांडर माजी गिरिधर ने ड्रिल स्क्वायर पर जगह ली। कैडेट्स की शानदार मार्चपास्ट से दर्शक दीर्घा में बैठे लोग मंत्रमुग्ध हो गए।

उप सेना प्रमुख ने कैडेटस को ओवरऑल बेस्ट परफॉर्मेंस व अन्य सम्मान प्रदान किए। वतनदीप सिद्धू को स्वार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। माजी गिरिधर ने स्वर्ण, निदेश सिंह यादव ने रजत व शिखर थापा ने कांस्य पदक प्राप्त किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजुड़ उप सेना प्रमुख ले.जनरल इसके सैनी ने परेड की सलामी ली और सभी कैडेट्स ओर उनके परिजनों को भारतीय सेना में शामिल होने पर बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। हम सब पर भारत मॉ का कर्ज है और आज हमें ये कर्ज चुकाने का मौका मिला है।

मार्च पास्ट के दौरान हेलीकॉप्टर से बरसते फूलों की गुलाबी पंखुड़ियों से पूरा वातावरण एकबारगी रंगबिरंगा हो गया।

देश मे चल रहे कोरोना संकट के कारण पासिंग आउट परेड में सावधानी बरती गई। जेंटलमैन कैडेटस के साथ ही सभी सैन्य अधिकारियों ने भी मास्क पहन सभी कार्य पूरे किए।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top