Home / Featured / कोविड को लेकर प्रशासन सख्त,निरंजनपुर मंडी में 17 पलटन बाजार में 20 चालान
कोविड को लेकर प्रशासन सख्त,निरंजनपुर मंडी में 17 पलटन बाजार में 20 चालान

कोविड को लेकर प्रशासन सख्त,निरंजनपुर मंडी में 17 पलटन बाजार में 20 चालान

देहरादून

जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार द्वारा जपनद के सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, सब्जी मण्डियों में मास्क का अनिवार्यतः प्रयोग एवं सामाजिक दूरी के नियमों का परिपालन करवाए जाने तथा संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवस्थित बाजारों में औचक निरीक्षण करने हेतु दिए गए निर्देशों के अनुपालन में आज उप जिलाधिकारी सदर मनीष कुमार द्वारा पुलिस विभाग के कार्मिकों के साथ निरजंनपुर सब्जी मंडी का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा इस दौरान मास्क न पहनने तथा सामाजिक दूरी के नियमों का पालन न करने वाले 17 लोगों के चालान भी किए गए।

निरीक्षण के दौरान पुलिस वाहन के माध्यम से अलाउंसमेन्ट करते हुए लोगों को मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करने हेतु जागरूक भी किया गया। निरीक्षण के दौरान देखा गया कि कई व्यापारियों एवं खरीददारों द्वारा मास्क नहीं पहना गया था तथा न ही सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किया जा रहा था जिसे गम्भीरता से लेते हुए ऐसे सभी व्यापारियों/खरीददारों के चालान करते हुए भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति होने पर निर्धारित मानकों के अनुरूप कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गई।

उप जिलाधिकारी सदर ने इस संबंध में मंडी सचिव को निर्देशित किया गया वह भी अपने स्तर से मंडी परिसर में मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करवाएं तथा सभी व्यापारियों के साथ बैठक करते हुए बिना मास्क के घूम रहे व्यक्तियों एवं खरीददारों को सामान विक्रय न करें।

इसी क्रम में उप जिलाधिकरी सदर मनीष कुमार ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों/कार्मिकों के साथ जनपद के पल्टन बाजार में भी औचक निरीक्षण करते हुए मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करवाए जाने हेतु व्यापारियों से आवश्यक सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने व्यापारियों से स्वयं भी मास्क का उपयोग करने तथा दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को भी मास्क एवं सामाजिक दूरी के मानकों का पालन करवाने का अनुरोध किया तथा बिना मास्क के दुकानों पर आने वाले व्यक्तियों को सामान न दिए जाने की बात कही। पल्टन बाजार में पुलिस द्वारा बिना मास्क के घूम रहे 20 लोगों पर चालान की कार्यवाही की गयी।

इसी क्रम में जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने अवगत कराया है कि संबंधित उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में मास्क एवं सामाजिक दूरी के मानकों का पालन करवाएं तथा इसके लिए विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक करते हुए मास्क के प्रयोग हेतु प्रेरित करें तथा राजस्व एवं पुलिस विभाग के कार्मिकों को नियमित रूप से बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों पर औचक निरीक्षण करते हुए मानकों का पालन न करने वालों के विरूद्ध निर्धारित नियमों के अनुसार कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि जनपद स्थित सभी बाजारों, शाॅपिंग माॅल, सब्जी मंडी आदि स्थानों पर नियमित औचक निरीक्षण किए जाएंगे तथा नियमों का उल्लघंन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

पल्टन बाजार में निरीक्षण के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी शेखर सुयाल के साथ जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग के कार्मिक उपस्थित रहे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top