Breaking News
Home / Featured / त्योहारों से पहले ही सभी विभाग मिलकर दून शहर के नये पुराने रुके कार्य शीघ्र पूरे करें…खजान दास
त्योहारों से पहले ही सभी विभाग मिलकर दून शहर के नये पुराने रुके कार्य शीघ्र पूरे करें…खजान दास

त्योहारों से पहले ही सभी विभाग मिलकर दून शहर के नये पुराने रुके कार्य शीघ्र पूरे करें…खजान दास

देहरादून
जन समस्याओं के निवारण के प्रति निष्ठावान एवं सजग रहना ही जनप्रतिनिधियों एवं लोक सेवको का प्रथम कर्तव्य होना चाहिए। राजपुर रोड़ विधानसभा के अन्तर्गत विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए आज विधायक खजानदास ने कई विभागो की संयुक्त बैठक ली तथा पल्टन बाजार एवं अन्य क्षेत्रों में खोदी गई एवं क्षतिग्रस्त सड़को को शीघ्र ही ठीक न किये जाने पर लोक निर्माण विभाग एवं स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि हर हाल में आगामी त्यौहारो के सीजन से पूर्व सड़के चमचमाती हुई नजर आनी चाहिए।

इस अवसर पर स्मार्ट सिटी के अधिकारियोंद्वारा अवगत कराया गया कि स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत 8.1 किमी सड़के है जिन्हे शीघ्र नया बनाया जायेगा और इसके साथ ही खोदी गई सड़को के पेच वर्क कार्य के लिए लोक निर्माण विभाग को 2 करोड़ रुपये की धनराशी दे दी गई है।

PWD के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया है वे शीर्घ ही सड़को पर पैचवर्क कार्य त्यौहारों से पूर्व पूर्ण कर लेगे और हाल ही मे विभाग को शासन से 1.6 करोड़ रुपये की राशि सड़को के सौन्दर्यकरण एवं बीएमएडीबीसी कार्यो हेतु प्राप्त हुई है जिसका कार्य शीघ्र ही प्रारम्भ कर दिया जायेगा।

जल संस्थान के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि उनके द्वारा पिछले तीन बर्षो मे क्षेत्र में 4 करोड़ के सीवर कार्य, 3 करोड़ के पेयजल से संबधित कार्य किये गये हैं तथा 1.50 करोड़ के कार्य शासन में स्वीकृति की प्रत्याशा में लम्बित है जिन पर स्वीकृति प्राप्त होते ही शीर्घ कार्य प्रारंभ कर दिये जायेगे।

खजानदास द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे एक पक्ष के बाद पुनः पल्टन बाजार, सुभाष रोड़, ई सी रोड़, हरिद्वार रोड़, बलबीर रोड़ एवं अन्य सड़को का संयुक्त निरीक्षण मेयर एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ करेंगे और इस अवधि में कार्यो में कमी पाये जाने वाले अधिकारियों/विभागो को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जायेगा।

इस अवसर पर दास ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत का भी आभार जताया कि मुख्यमंत्री स्वयं समय-समय पर रखी जाने वाली समस्याओं का शीर्घ निवारण कर जनहितार्थ कार्यो को शीर्घ ही स्वीकृति प्रदान करते है।

बैठक में लो०नि०वि० के अधिशासी अभियन्ता जगमोहन सिंह चौहान, जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता मनीष सेमवाल, स्मार्ट सिटी के एजीएम सिविल अशोक नेगी सहित कई अधिकारी मौजुद रहे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top