Breaking News
Home / इंडिया / भगत सिंह कॉलोनी भी हुई कंटेन्मेंट जॉन से बाहर
भगत सिंह कॉलोनी भी हुई कंटेन्मेंट जॉन से बाहर

भगत सिंह कॉलोनी भी हुई कंटेन्मेंट जॉन से बाहर

देहरादून
धीरे धीरे राजधानी के हॉट स्पॉट अब वापस सामान्य होते दिख रहे हैं और लोग राहत की साँस ले रहे हैं। कल केशवपुरी बस्ती डोईवाला की कोरोना वायरस से मुक्त होने के बाद आज भगत सिंह कॉलोनी को भी प्रशासन ने कंटेन्मेंट जोन से मुक्त कर दिया।बताते चले कि पिछले दिनों से यह क्षेत्र हॉट ज़ोन में शामिल किया गया था। क्योंकि इस क्षेत्र से कुछ लोग जमात में शामिल हुए थे उनको क्वारेंटईन किया गया था।उसके बाद ही प्रशासन ने यह एरिया 28 दिन पहले कंटेन्मेंट जॉन में शामिल किया था।ओर तब हम सभी रेड ज़ोन में शामिल भी थे हालांकि आज ऑरेंज ज़ोन में आ चुके हैं।जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार ने बताया कि देहरादून में कोविड-19 संक्रमण व्यक्ति चिन्हित होने के पश्चात 11 कन्टेन्टमेंट जाने बनाये गये थे, जिनमें 6 कन्टेन्टमेंट जोन को अब-तक मुक्त किया गया हैं वर्तमान में जनपद में 5 कन्टेंन्टमेंट जोन हैं जिनमें नगर निगम देहरादून क्षेत्रान्तर्गत 2 जोन एवं नगर निगम ऋषिकेश क्षेत्रान्तर्गत 3 जोन हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि जो लोग होम क्वारेंटीन किये गये हैं उनपर स्मार्ट सिटी के इन्टिग्रेटेड कमाण्ड एवं कन्ट्रोल सिस्टम से माॅनिटिरिंग की जा रही हैभगत सिंह कॉलोनी का इलाका रायपुर विधान सभा ओर देहरादुन नगर निगम में आता है।जिस दिन से इसको कंटेन्मेंट ज़ोन में शामिल किया गया था तब से लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम यहाँ पर सैंपलिंग के काम मे लगी हुई थी। अब सभी सेम्पल नेगेटिव आने के बाद ही इसको कंटेन्मेंट ज़ोन से बाहर किया गया है।
इस मौके पर क्षेत्र के लोगो ने एक दूसरे को शुभकामनाये दी ओर कोरोना योद्धाओं पर पुष्प बरसाए गए।इस अवसर पर कांग्रेसजन भी पहुंचे और बधाई देते हुए मास्क और सेनेटाइज़र किट भी वितरण की। क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन से बाहर होने के बाद देहरादुन महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा,पूर्व कांग्रेस प्रदेश सचिव एवं पार्षद टीटू प्रवीन त्यागी, पूर्व पार्षद आनंद त्यागी,
पार्षद इलियास अंसारी, युवा कोंग्रेस नेता रॉबिन त्यागी,एस के पांडे,रईस फातिमा,शमशेर ,दीपक त्यागी कॉलोनी के मुख्यद्वार पर पहुंचे ओर कोरोना योद्धाओं नगर निगम,पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियो को पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया।मोके पर पहुँचे टीटू प्रवीन त्यागी ओर लालचन्द शर्मा ने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने इस अवसर पर एकता ओर संयम का परिचय दिया और लगातार आपसी भाईचारा बनाये रखा।कुछ लोगो की वजह से बाकी सभी को इस परेशानी को झेलना पड़ा लेकिन आखिर इस मुश्किल से निजात मिली और हमको इस परेशानी से मुक्ति का रास्ता मिला हम इसके लिए प्रशासन और यहां जूट निगम कर्मचारी ओर पुलिस का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। इस अवसर पर नगर निगम के सुपरवाइजर जय प्रकाश,शैलेन्द्र अपनी सफाईकर्मियों की टीम के साथ मौजूद थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top