Home / इंडिया / भारत स्काउट्स एंड गाइड्स उत्तराखंड राज्य मुख्यालय में जिला संघों के साथ ऑनलाइन समीक्षा बैठक सम्पन्न।
भारत स्काउट्स एंड गाइड्स उत्तराखंड राज्य मुख्यालय में जिला संघों के साथ ऑनलाइन समीक्षा बैठक सम्पन्न।

भारत स्काउट्स एंड गाइड्स उत्तराखंड राज्य मुख्यालय में जिला संघों के साथ ऑनलाइन समीक्षा बैठक सम्पन्न।

देहरादून

भारत स्काउट्स एंड गाइड्स उत्तराखंड राज्य मुख्यालय में आज राज्य की सभी जिला संघों के डीओसी और डीटीसी के साथ ऑनलाइन समीक्षा बैठक की। बैठक की अध्यक्षता राज्य सचिव आरएम काला ने की। एसओसी (एस) बीएस बिस्ट और एसओसी (जी) श्रीमती अंजली चंदोला, एसटीसी (एस) आर एस नेगी, बी एस रावत प्रशासनिक अधिकारी राज्य एच। क्यू और अन्य राज्य एच क्यू अधिकारियों ने भाग लिया। जिलों का प्रतिनिधित्व संबंधित डीओसी और डीटीसी और डिप्टी सेक्रेटरी या उनके प्रतिनिधि शामिल हुए।
राज्य मुख्यालय ने वर्तमान लॉक डाउन को देखते हुए और समय को उपयोगी तरीके से उपयोग करने के लिए राज्य में ऑनलाइन गतिविधियों और प्रशिक्षण के लिए विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। इसमें ऑर्गनाइज़िंग विंग के तहत कुछ गतिविधियों को ऑनलाइन आयोजित करने पर चर्चा की गई थी। इसी तरह प्रशिक्षण विंग के तहत ऑनलाइन प्रशिक्षण पाठ्यक्रम ऑनलाइन शुरू किया जाएगा। संगठन विंग की गतिविधियों पर एसओसी (जी) श्रीमती अंजली चडोला और एसओसी (एस) एस
बिष्ट प्रशिक्षण विंग की गतिविधि एसटीसी (जी) श्रीमती आशा सोलंकी और एसटीसी आरएस नेगी द्वारा देखी जाएगी। सुश्री बिमला पंत और द्वारा राज्य मुख्यालय से गतिविधियों का समन्वय किया जाएगा।
बीएसजी यूके बागेश्वर जिला एसोसिएशन के प्रकाश जोशी क्वार्टरमास्टर प्रवासी मजदूरों को भोजन तैयार करने और उसे वितरित करने में लगातार मदद कर रहे हैं, जो कि होता है
कोविद 19 महामारी के कारण समाज का सबसे बुरा तबका। कार्यक्रम का संचालन किया जाता है COVID 19 के खिलाफ सभी आवश्यक सावधानियों में बड़ी सफलता के साथ से सीओवीआईडी ​​19 के खिलाफ विभिन्न गतिविधियों में शामिल था, राम नगर डीटीसी (एस) में महेंद्र सिंह स्काउटर्स और की मदद से गाइडों ने जरूरतमंद लोगों को पके हुए खाद्य पदार्थ वितरित किए। हल्द्वानी ब्लॉक सचिव कमलेश सती के साथ, भीमताल जिला सचिव ल आर एस जेना में जागरूकता कार्यक्रम चला रहे रोवर्स और रेंजर्स की मदद से, जागरूकता अभियान को आगे बढ़ाने और वितरित करने में बहुमूल्य सहायता प्रदान करना
राशन की दुकानों पर राशन और सामाजिक भेद और सरकार की आवश्यकता के बारे में जागरूक करना। COVID 19 के बारे में सलाह। नैनीताल में हिमांशु पांडे, गीता लोहानी, पुष्पा दरमवाल और शबनम लोगों के लिए घर पर फेस मास्क बना रही हैं।
बीएसजी यूके चंपावत के जिला सचिव वेद पंत ने ब्लॉक सचिव के साथ टनकपुर राहत शिविर में स्वयंसेवकों और प्रशिक्षकों की सूची को अद्यतन किया और एसएचक्यू को भेजा।
डीओसी (एस) के नेतृत्व में अल्मोड़ा में दिगंबर फुलारिया जागरूकता कार्यक्रम, योग शिविर स्वच्छता अभियान आदि का संचालन किया गया। साल्दे ब्लॉक में स्वच्छता कार्य किया गया। शेल्टर होम भिकियासेन की देखरेख श्रीमती शीला द्वारा ब्लॉक सचिव वीडी के निर्देशन में की जा रही है।
बीएसजी यूके उधमसिंह नगर जिला संघ भी स्थानीय प्रशासन की सक्रिय मदद कर रहा है
सामाजिक दूरी और कतार को ध्यान में रखते हुए सेक्टर 1 के वार्ड 02 और 05 में 70 और 93 लाभार्थियों को रिलीफ किट वितरित करना। ब्लॉक सचिव सुरेन्द्र सिंग भी राहत सामग्री के वितरण में मदद कर रहे हैं।
बीएसजी यूके जिला उत्तरकाशी के मंगल सिंह पंवार कोषाध्यक्ष सक्रिय रूप से किसानों और मदद कर रहे हैं
अपने कृषि उत्पादों को बेचने में मदद करके Iऔर सरकार से मिलने वाली मदद के बारे में मार्गदर्शन प्रदान करके मदद का हाथ और राहत प्रदान करना।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top