Breaking News
Home / Featured / Big breaking..देश के रक्षा संस्थानों में निगमीकरण के विरोध में घोषित 12 अक्टूबर से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल मुख्य श्रमायुक्त के हस्तक्षेप के बाद स्थगित
Big breaking..देश के रक्षा संस्थानों में निगमीकरण के विरोध में घोषित 12 अक्टूबर से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल मुख्य श्रमायुक्त के हस्तक्षेप के बाद स्थगित

Big breaking..देश के रक्षा संस्थानों में निगमीकरण के विरोध में घोषित 12 अक्टूबर से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल मुख्य श्रमायुक्त के हस्तक्षेप के बाद स्थगित

देहरादून
रक्षा संस्थानों में घोषित 12 अक्टूबर 2020 से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल मुख्य श्रम आयुक्त के हस्तक्षेप के बाद स्थगित।
तीनो महासंघों के पदाधिकारियों व रक्षामंत्रालय के अधिकारियों के साथ मुख्य श्रम आयुक्त की उपस्थिति मे सम्पन्न लम्बी चर्चा के बाद फेडरेशन पदाधिकारियों द्वाराअपनी मांग पर अड़े रहने व रक्षामंत्रालय के अधिकारियों द्वारा फेडरेशनों की मांगों पर सहमत न होने पर मुख्य श्रम आयुक्त ने अपना निर्णय देते हुए,दोनो पक्षों को अपनी कार्रवाई स्थगित करने का आदेश दिया।
मुख्य श्रम आयुक्त डी पी एस नेगी ने निर्णय दिया कि भारत सरकार रक्षामंत्रालय आयुध निर्माणियां के निगमीकरण की कार्यवाही स्थगित रखेगा एवं महासंघ अपनी हड़ताल स्थगित करेंगे। रक्षा मंत्रालय सचिव एवं सचिव रक्षा उत्पादन से चर्चा जारी रहेगी एवं उपयुक्त समाधान निकाला जाएगा।
फेडरेशनों के पदाधिकारियों ने उपरोक्त आधार पर निर्णय लेते हुए हड़ताल स्थित किए जाने की सूचना दी है साथ ही कहा है कि सरकार के तरफ से यदि कोई वादा खिलाफी की जाती है तो सुरक्षा स्थानों के समस्त कर्मचारी इसका पुरजोर विरोध करेंगे एवं हड़ताल में जाने का विकल्प खुला रखेंगे।
वार्ता में फेडरेशनों की ओर से एस एन पाठक,अशोक सिंह साधु सिंह, कुमार आर श्रीनिवासन एवं मुकेश सिंह उपस्थित रहे।
संपूर्ण वार्ता कानसिलिएसन ऑफिसर एवं सीएलसी श्री डी पी एस नेगी द्वारा संपन्न कराई गई। उत्तराखंड की समस्त आयुध निर्माणियों मैं क्रियाशील AIDEF,INDWF & BPMS से संबद्ध यूनियनों ने हड़ताल के लिए तत्पर रहे प्रत्येक कर्मचारी को साधुवाद दिया है। श्रमिक नेता नीरज त्यागी , अनिल बडोला, उमाशंकर शर्मा, प्रदीप कुमार, अवनीश कान्त, राजेश नेगी, रविन्द्र कुमार, सुरेश बालियान, विनय मित्तल , मनोज पुण्डीर, हमीद, सोरभ सोनी , नरेश तोमर , मुनीश, आवेश कुमार,आर.डी.शर्मा, तेजपाल, सुनील , जूबेर खां आदि ने कर्मचारियों द्वारा दिखाई गई एकजुटता के लिए बधाई देते हुए आगामी संघर्ष के लिए तैयार रहने की अपील की है। सरकार यदि धोखा करेगी तो हम हर स्तर पर लड़ेंगे यह हमारा संकल्प है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top