Breaking News
Home / Featured / Big breaking.. आध्यत्मिक गुरु एवम उत्तराखण्ड केबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज ओर उनका परिवार कोरोना पॉजिटिव
Big breaking.. आध्यत्मिक गुरु एवम उत्तराखण्ड केबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज ओर उनका परिवार कोरोना पॉजिटिव

Big breaking.. आध्यत्मिक गुरु एवम उत्तराखण्ड केबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज ओर उनका परिवार कोरोना पॉजिटिव

आध्यात्मिक गुरु और उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री का परिवार कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप। उत्तराखंड से कोरोना के नाम की अब तक कि सबसे बड़ी खबर होगी कि आध्यत्मिक गुरु और उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज,उनकी पत्नी एवम उत्तराखण्ड की पूर्व केबिनेट मिनिस्टर माता अमृता रावत और उनका पूरे परिवार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।कल उनकी पत्नी अमृता रावत भी जांच में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी सतपाल महाराज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उत्तराखंड की पूरी कैबिनेट में डर का माहौल पैदा हो गया है।आपको बता दें सतपाल महाराज इस बीच दो बार कैबिनेट बैठक में हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और उनका पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शनिवार को सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थी।जिसके बाद कल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सतपाल महाराज और उनके पूरे परिवार का सैंपल लिया गया था। इसके साथ उनके घर में कार्यरत कर्मचारियों के भी सैंपल भी लिए गए थे।स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सतपाल महाराज सहित कुल 41 लोगों के सैंपल लिए थे। जिसमें 35 स्टाफ के लोग भी शामिल थे।जिसके बाद आज परिवार समेत कर्मचारियों में भी 17 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
मेडिकल जांच में कैबिनेट मंत्री महाराज के साथ ही उनका बेटा और बहू की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है वही उनके दूसरे बेटे की रिपोर्ट में अभी थोड़ा संशय बरकरार है इसलिए एक बेटे का सैंपल दोबारा से जांच के लिए भेजा जाएगा और एक बार फिर जांच होगीइसके साथ ही सतपाल महाराज के स्टाफ के 17 लोग जांच में करुणा पहुंचती पाए गए हैं जिसमें से छह कर्मचारियों की दोबारा से जांच की जाएगी वही राहत भरी खबर यह है कि उनके 12 स्टाफ कर्मचारियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग सतपाल महाराज के घर काम करने वाले सभी कर्मचारियों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन कर दिया है. साथ ही महाराज के परिवार को देहरादून के होटल में क्वारंटाइन किया गया है. लिहाजा जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. शनिवार को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। जिसके बाद उन्हें ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।
वहीं दूसरी तरफ कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत और उसके बाद सतपाल महाराज को कोरोना पाजिटिव पाये जाने से उत्तराखण्ड विधान सभा मे भी खलबली मच गयी है। क्योंकि महाराज दो बार लगातार हुई उत्तरसखण्ड की कैबिनेट मीटिंग में भी आपने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी थी और हंस हर्बल का प्रोडक्ट काढ़ा भी सभी को दिया था। उधर पौड़ी गढ़वाल के चौबट्टाखाल के ग्रामीणों में भय पसर रहा है। यहां सतपाल महाराज और अमृता रावत ग्रामीणों के संपर्क में आए थे।
गौरतलब है कि सतपाल महाराज हाल में अपने बेटे सुयश रावत की पोलिटिकल लांचिंग को लेकर परिवार समेत कई गांव घूमे और ग्रामीणों से संवाद किया, राशन भी बांटा। प्राप्त जानकारी के अनुसार आठ मई को उन्होंने अपने गांव सैंडियाखाल गैडगांव में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली थी। इसके बाद 15 मई को संगलाकोटी आए थे। इस दौरान उनकी पत्नी अमृता रावत साथ में थी। डब्ल्यूएचओ के अनुसार कोरोना संक्रमण 14 दिन से 22 दिन तक की अवधि में हो सकता है। इस आधार पर अमृता रावत की तबीयत 24 मई से खराब थी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top