Breaking News
Home / Featured / उत्तराखंड से राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल निर्विरोध निर्वाचित, भारतीय वैश्य महासंघ ने किया अभिनन्दन
उत्तराखंड से राज्यसभा चुनाव में  भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल निर्विरोध निर्वाचित, भारतीय वैश्य महासंघ ने किया अभिनन्दन

उत्तराखंड से राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल निर्विरोध निर्वाचित, भारतीय वैश्य महासंघ ने किया अभिनन्दन

देहरादून
उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए चुनाव में एकमात्र भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए ।
नरेश बंसल ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल अरविंद पांडे को राज्यमंत्री रेखा वर्मा सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह का महापौर सुनील उनियाल,विधायक हरबंस कपूर समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में निर्वाचन प्रमाणपत्र ग्रहण किया।
राज्यसभा की है सीट 25 नवंबर को रिक्त हो रही है। अभी तक कांग्रेस के राज बब्बर इसका प्रतिनिधित्व कर रहे थे। इस सीट के लिए भाजपा ने नरेश बंसल को प्रत्याशी बनाया।
70 सदस्यीय राज्य विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 57 है। इसे देखते हुए विपक्ष बंसल के खिलाफ प्रत्याशी उतारने का साहस नहीं जुटा पाया। नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन 27 अक्टूबर को भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल ने नामांकन दाखिल कराए। 28 अक्टूबर को जांच में उनका नामांकन सही पाया गया। सोमवार को नाम वापसी की अवधि गुजरने के बाद रिटर्निंग अफसर मुकेश सिंघल ने भाजपा प्रत्याशी के निर्वाचन की घोषणा के साथ ही उन्हें निर्वाचन प्रमाण पत्र दिया।
इसके साथ ही
उत्तराखंड की राज्यसभा की रिक्त सीट पर निर्विरोध निर्वाचित हुए बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष नरेश बंसल ने प्रदेश कार्यालय में अपने स्वागत के पश्चात प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत एवं प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल के साथ डॉ. बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर , सरदार बल्लभ भाई पटेल , इंद्रमणि बडोनी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, एवं अपने अग्र कुल शिरोमणि महाराजा अग्रसेन की मूर्तियों पर माल्यार्पण कर उनका आशीष लिया । इस अवसर पर भारतीय वैश्य महासंध उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष विनय गोयल, संयोजक राजेन्द्र प्रसाद गोयल, उपाध्यक्ष महेश गर्ग व महावीर प्रसाद गुप्ता, कोषाध्यक्ष राजेश सिंघल, महानगर अध्यक्ष विनोद गोयल, महानगर महामंत्री विवेक अग्रवाल आदि बड़ी संख्या में वैश्य बंधु उपस्थित रहे ।
इस अवसर पर बंसल ने कहा कि वह उत्तराखंड के शहीदों को शीश नवाकर चुनाव के मैदान में उतरे थे, उनके सपनो को साकार करने के लिए पूरी सामर्थ्य और संसाधन का उपयोग करेंगे तथा 9 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस पर रामपुर तिराहा जाकर भी उत्तराखंड के अमर शहीदों को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे । को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे ।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top