Breaking News
Home / Featured / पीएम नरेंद्र मोदी के 70 वे जन्मदिवस को भाजपा मना रही सेवा दिवस के रूप में….खजान दास
पीएम नरेंद्र मोदी के 70 वे जन्मदिवस को भाजपा मना रही सेवा दिवस के रूप में….खजान दास

पीएम नरेंद्र मोदी के 70 वे जन्मदिवस को भाजपा मना रही सेवा दिवस के रूप में….खजान दास

दुनिया भर मे सबसे लोकप्रिय नेता वंचित, आदिवासी, किसानों एवं गरीबो के मसीहा एवं पिछले 6 बर्षो से भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी जी के 70वे जन्मदिवस (17 सितम्बर) को भारतीय जनता पार्टी सेवा सप्ताह के रूप में मनायेगी।

सेवा सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं उत्तराखंड प्रदेश संयोजक खजानदास ने कहा कि
सेवा सप्ताह (14 से 20 सितम्बर) के दौरान भाजपा द्वारा पूरे भारतवर्ष के साथ-२ उत्तराखंड प्रदेश में भी जनहितार्थ अनेको कार्यक्रर्मो का आयोजन किया जायेगा।
खजानदास ने कहा कि सेवा सप्ताह का शुभारंभ आज वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण के संकल्प के साथ बुथ स्तर पर पूरे प्रदेश में शुरू कर दिया गया है। इस शुभ अवसर पर आज पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उन्होनें देहरादून के अम्बेडकर मण्डल में ईसी रोड़ पर आवले का पौधा एवं करनपुर मण्डल के इन्द्र रोड़ पर आम, लीची के पौधों का रोपण किया।
उन्होनें कहा कि उत्तराखंड प्रदेश भाजपा के मंन्त्री एवं उनके साथ सेवा सप्ताह कार्यक्रम के सहसंयोजक आदित्य चौहान एवं पुष्कर सिंह काला द्वारा भी क्रमशः देहरादून के विकासनगर एवं चम्पावत के लोहाघाट में वृक्षारोपण किया गया है दोनों सह संयोजकों को क्रमशः गढ़वाल एवं कुमाऊँ सम्भागों में कार्यक्रर्मो के सफल संचालन की जिम्मेदारी दी गई है।
दास ने कहा कि 15 सितम्बर को प्रदेश भाजपा द्वारा मण्डल स्तर पर कोविड-19 से प्रभावित 70 लोगो को आवश्यकतानुसार एवं अस्पताल के माध्यम से प्लाज्मा डोनेशन का कार्य,16 सितम्बर को प्रदेशभर में शक्ति केन्द्रों पर 70 स्थानों/गाँवो में प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति का संकल्प, 17 सितम्बर को हर मण्डल में 70 गरीब बस्तियों/अस्पतालों में फल वितरण के साथ-साथ मा० प्रधानमंत्री द्वारा पिछले बर्ष किये गये कार्यो एवं व्यक्तित्व पर प्रदर्शनी स्लाइड द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से,18 सितम्बर को 70 के 70 विधानसभाओ में भाजपा युवामोर्चा द्वारा रक्तदान शिविरो का आयोजन, 19 सितम्बर को सभी मण्डलों में 70 सार्वजनिक स्थानो पर स्वच्छता कार्यक्रम और हर जिला केन्द्रों पर 70 गरीब भाई-बहनो को चश्मा वितरण एवं कार्यक्रम के अन्तिम दिवस 20 सितम्बर को प्रदेश के दोनों सम्भागो गढ़वाल एवं कुमाऊँ में वर्चुवल रैली के द्वारा समाज के बुद्धिजीवियों एवं प्रबुद्ध नागरिको के माध्यम से प्रधानमंत्री के अद्वितीय, अभूतपूर्व कार्यो एवं अथक परिश्रम के प्रेरणापूर्ण कार्यो की प्रेरणा ली जायेगी। दास ने कहा कि कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु जिला स्तर पर संयोजको एवं सह संयोजको की नियुक्ति उनके द्वारा पूर्व में ही की जा चुकी हैं।
इस अवसर पर दास द्वारा माननीय प्रधानमंत्री की दीर्घायु की कामना के साथ-साथ सभी देशवासियों को हिन्दी दिवस की शुभकामनायें भी दी गई।
कार्यक्रम के दौरान भाजपा उत्तराखंड के संगठन महामंन्त्री अजेय कुमार, महानगर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, भाजपा मण्डल अध्यक्ष अम्बेडकर श्री विशाल गुप्ता, भाजपा मण्डल अध्यक्ष करनपुर विजय थापा, मण्डल महामंन्त्री अरुण खरबन्दा, विपिन खण्डूडी़, अजय तिवाड़ी, राहूल लारा, मण्डल उपाध्यक्ष सोनी रावत, बुथ अध्यक्ष सत्येन्दर शर्मा, कमल कन्नौजिया, मजिता शाह, दीपक चरण, अनिल बाल्मीकी सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस को भारतीय जनता पार्टी द्वारा देश भर में 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह के रुप में मनाया जा रहा है और मण्डल स्तर पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सेवा कार्यक्रम किये जा रहे हैं।
वहीं देहरादून के नैशविला रोड़ स्थित बद्रीनाथ मंदिर के प्रागंण में भारतीय जनता पार्टी, मसूरी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं द्वारा सेवा कार्यक्रम आयोजित किया गया, बच्चों को कापी, पैन, पेंसिल, जूस इत्यादि का वितरण हुआ। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का पूरा जीवन समाज सेवा के लिए है। देश के मान को वैश्विक पटल पर बढ़ाने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किया जा रहा है। विधायक जोशी ने बताया कि मंगलवार को सहस्त्रधारा में स्वच्छता कार्यक्रम, बुधवार को शहीद दुर्गामल्ल पार्क में दिव्यांगजन सहायता शिविर, वीरवार को मसूरी अस्पताल में फल वितरण एवं आईसीयू का शिलान्यास, शुक्रवार को जैंतनवाला में इम्युनिटी किट वितरण, शनिवार को मोदी वाटिका का निर्माण एवं 20 सितम्बर रविवार को भाजयुमो द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन होगा।
इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, मण्डल प्रभारी अनंत सागर, मण्डल संयोजक निरंजन डोभाल, कार्यक्रम संयोजक डा0 बबीता सहौत्रा, ओम प्रकाश बवाड़ी, राकेश जोशी, प्रदीप रावत, भावना, प्रदीप कुमार, पुष्पा बिष्ट, पार्षद भूपेन्द्र कठैत आदि उपस्थित रहे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top