Home / इंडिया / कोरोना से हुई मौतों को छुपाने की कोशिश कर रही है प्रदेश की भाजपा सरकार …उत्तराखण्ड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह
कोरोना से हुई मौतों को छुपाने की कोशिश कर रही है प्रदेश की भाजपा सरकार …उत्तराखण्ड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह

कोरोना से हुई मौतों को छुपाने की कोशिश कर रही है प्रदेश की भाजपा सरकार …उत्तराखण्ड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह

देहरादून
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय देहरादून में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर प्रदशभर में कोरोना महामारी पर समीक्षा की।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने एक बयान जारी करते हुए कोरोना से उत्तराखंड में हो रही मौतों पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा पर्दा डालने पर हैरानगी जताई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के मुखिया त्रिवेन्द रावत निरंतर यह दावा करने से नहीं कतरा रहे हैं कि राज्य में कोरोना से एक भी मौत हुई है। जबकि कोरोना के आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि राज्य में 10 लोगों की मौत का दावा तो स्वयं सरकारी आंकड़े स्वीकार कर चुके हैं और राज्य के तमाम प्रचार तंत्र भी इस तरह के समाचार जनता को दे चुके है।
प्रीतम सिंह ने इस बात पर एतराज जताते हुए कहा कि यह बड़े खेद का विषय है कि मुख्यमंत्री राज्य के लोगों की कोरोना से हो रही मौतों को छुपाने में अपनी बड़ी वाहवाही समझ रहे हैं, जबकि असलियत यह है कि दिन-प्रतिदिन कोरोना से पीड़ित लोगों के मरने का सिलसिला जारी है तथा लोगों को बचाने में राज्य सरकार की विफलता को स्पष्ट दर्शा रहा है। उन्होंने कहा कि सत्य सत्य ही होता है और तथ्यों को छुपाने से वह असत्य नहीं हो जाता। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना से मारे गए मृतकों के परिवारों को ₹100000 की राशि दिए जाने को भी नाकाफी बताया और कहा कि सरकार को इस पर पुनर्विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मृतक के आश्रितों को 1000000 रुपए दिए जाने चाहिए। उन्होंने कई ग्राम प्रधानों तक को भी अब तक भी कोई सहायता राशि ना पहुंचने पर भी नाराजगी जाहिर की है।
इससे पूर्व प्रीतम सिंह ने पर्यावरण दिवस के अवसर पर जिला युवा कांग्रेस द्वारा मंगला देवी इण्टर काॅलेज प्रांगण में आयोजित वृक्षा रोपण कार्यक्रम तथा घंघोडा में उपप्रधान दुर्गादाम दीलू तथा प्रदेश महामंत्री श्रीमती गोदावरी थापली के सौजन्य से जरूरतमंदों को खाद्यान्न एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, निवर्तमान मीडिया चेयरमैन राजीव महर्षि, पूर्व मंत्री अजय सिंह, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, निवर्तमान प्रवक्ता गरिमा दसौनी, संदीप चमोली, प्रदेश सचिव नवीन सिह पयाल, राजेश शर्मा, शोभाराम, राजेश चमोली, संदीप कुमार, विजय रतूड़ी, सूर्यप्रताप राणा, पुष्कर सारस्वत, भूपेन्द्र नेगी, अभिनन्दन शर्मा, आशीष सक्सेना, अजय रावत, भरत शर्मा, सुनित राठौर, सुधीर सुनेहरा, जिला पंचायत सदस्य रंजीता तोमर, गोविन्द पुण्डीर, सीमा पुण्डीर, सुरेन्द्र सिंह, विनोद नेगी, प्रदीप डोभाल, सागर लाम्बा, विकासराम, अनिल बसनेत, राजीव गुरूंग सहित अनेक पूर्व सैनिक उपस्थित थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top