Home / इंडिया / Breaking…25 हज़ार से ज्यादा उपभोक्ता राजधानी के इस पोस्ट ऑफिस के सिर्फ BSNL के कारण परेशान
Breaking…25 हज़ार से ज्यादा उपभोक्ता राजधानी के इस पोस्ट ऑफिस के सिर्फ BSNL के कारण परेशान

Breaking…25 हज़ार से ज्यादा उपभोक्ता राजधानी के इस पोस्ट ऑफिस के सिर्फ BSNL के कारण परेशान

देहरादून

हैरानी भरी बात.. लगभग 25 हज़ार से ज्यादा राजधानी के इस पोस्ट ऑफिस के उपभोक्ता सिर्फ ओर सिर्फ BSNL की लापरवाही के कारण ही परेशान हो रहे हैँ।
मोके पर डालनवाला पोस्ट ऑफिस के कुछ उपभोकताओं से बात हुई सभी लगभग एक ही बात कहते नज़र आते है।बीकॉम की छात्रा निशिता कहती है कि कितने दिन हो गए हम तो भूल ही गये कॉलेज आते जाते या कितनी बार यहाँ आये लेकिन एक ही जवाब मिला कि सर्वर काम नही कर रहा।गृहिणी सीता बताती हैं की घर के काम छोड़कर बार बार आना सम्भव नही होता कई दिन बाद आई तो यही जवाब था कि सर्वर नही चल रहा। यही जवाब कोंग्रेस नेत्री गायत्री चौहान का भी है लेकिन वह जोड़ती हैं कि कोंग्रेस के राज में कभी ऐसा नही हुआ।जरा सी शिकायत पर फटाफट काम होते थे।
वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी प्रदीप कुकरेती कहते हैं कि आज तो BSNL को लोग भाई साब नही लगेगा बोलने लगे हैं।केेवल उसकी वजह से ही सर्वर बन्द पडा है,इससे लगता है जल्दी ही किसी निजी कम्पनी के हाथो बिक जाएगा।
जिला सहकारी संघ के पूर्व प्रशासक प्रवीन /टीटू त्यागी कहते है कि लगातार शिकायते मिल रही है क्षेत्र के लोग परेशान हो रब हैं कोई संतोषजनक जवाब देने वाला नही है। यही स्थिति रही तो पोस्ट ऑफिस ओर BSNL के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।
शिवसेना अध्यक्ष गौरव कुमार बताते है कि दोनों संस्थान ही केंद्र सरकार चला रही हैं इससे पता चलता है कि देश मे क्या हो रहा है।
इन सब शिकायतों के बाद डालनवाला पोस्ट ऑफिस के पोस्ट मास्टर डी एस राणा बताते है कि हमारे इस पोस्ट ऑफिस में लगभग 23 हज़ार उपभोक्ता है और एक महीने से सर्वर नही चल रहा।लगातार BSNL से शिकायत कर रहे हैँ । एसडीओ कोई रेस्पॉ्पोंस नही दे रहे। यही बोल रहे है कि कहि पर केबल कटी हुई है।लेकिन रिपेयरिंग के लिए स्टाफ है ही नही।एक ओर कर्मचारी नाम न बताने की शर्त पर कहते है कि ज्यादातर कर्मचारी VRS ले चुके हैं।

ये हाल प्रदेश की राजधानी का है तो बाक़ी जगह की बात ही क्या की जाए जबकि पोस्ट ऑफिस ओर BSNL के सारे बड़े अधिकारी दूंन में ही जमे हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top