Home / इंडिया / पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें कम होने तक चलेगा कांग्रेस का आंदोलन..प्रीतम सिंह
पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें कम होने तक चलेगा कांग्रेस का आंदोलन..प्रीतम सिंह

पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें कम होने तक चलेगा कांग्रेस का आंदोलन..प्रीतम सिंह

देहरादून
केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोलिययम पदार्थों की आसमान छूती कीमतों पर नियंत्रण न कर पाने व पेट्रोल डीजल पर दुनिया में सबसे ज्यादा एक्साइज टैक्स लगाए जाने के खिलाफ उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वाहन पर शुरू किए गए आंदोलन के तहत आज लगातार दूसरे सोमवार को कांग्रेसियों ने केंद्र व राज्य की बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया व राजधानी देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों में पदयात्रा निकाल जनसंपर्क किया व दुकानदारों , ग्राहकों व राहगीरों को पम्पलेट जिसमें यूपीए सरकार व वर्तमान मोदी सरकार के कार्यकाल में कच्चे तेल व पेट्रोल डीजल की कीमतों के तुलनात्मक ब्यौरा प्रकाशित किया गया है लोगों को दिया। पैदल यात्रा घण्टाघर में डॉक्टर भीम राव अंबेडकर की मूर्ती में माल्यार्पण के साथ शुरू हो कर पलटन बाज़ार कोतवाली धामावाला होता हुआ डिस्पेन्सरी रोड पहुँचा जहां सभी नेताओं ने स्वर्गीय राजीव गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।
इससे पूर्व कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला करते हुए ऐलान किया कि केंद्र सरकार जब तक जनता की जेब में डकैती डालना बन्द नहीं करेगी तब तक कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों में उतर कर अपना आंदोलन जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में कच्चा तेल अपने न्यूनतम स्तर पर है और भारत में पेट्रोल डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। उन्होनें कहा कि आज जब कोरोना काल में लोग केंद्र व राज्य की सरकारों से यह उम्मीद लगा रहे थे कि उनको सरकार कोई राहत देगी ऐसे में सरकार ने पेट्रोल डीजल की कीमतों को बढ़ा कर जनता के जख्मों पर नमक लगाने का काम किया है। प्रीतम सिंह ने कहा कि अगले सप्ताह पार्टी कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में हर शहर व कस्बे में इस अभियान को और व्यापक बनाएगी।
विरोध प्रदर्शन करने वालों में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धसमाना, प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत, पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण,राजकुमार, महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा,सरोजनी कैंतुरा,गोदावरी थापली,टीटू त्यागी, महेश जोशी,ललित भद्री,राजेश चमोली,कमलेश रमन,अर्जुन सोनकर,रमेश कुमार,प्रकाश नेगी,संदीप चमोली,ताबि,नवीन पयाल, दीपा चौहान, देविका रानी,राजेन्द्र चौहान,अनिल बस्नेत,प्रदीप डोभाल,अनूप कपूर, अजय बेलवाल, आदि उपस्थित थे ।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top