Breaking News
Home / इंडिया / कांग्रेस ने बापू के शहादत दिवस पर उपवास रख श्रद्धांजलि दी, गांधी के हत्यारे गांधी के विचार पर हमला कर रहे …प्रीतम सिंह
कांग्रेस ने बापू के शहादत दिवस पर उपवास रख श्रद्धांजलि दी, गांधी के हत्यारे गांधी के विचार पर हमला कर रहे …प्रीतम सिंह

कांग्रेस ने बापू के शहादत दिवस पर उपवास रख श्रद्धांजलि दी, गांधी के हत्यारे गांधी के विचार पर हमला कर रहे …प्रीतम सिंह

देहरादून

 

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस के अवसर पर आज कांग्रेसजनों ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अगुवाई में आज गांधी पार्क में बापू की प्रतिमा के आगे पहले पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की व तत्पश्चात उपवास रख उनके सिद्धांतों के प्रति अपनी निष्ठा व्यक्त करते हुए उनके बताए अहिंसा व सत्य के रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

 

इस अवसर पर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रीतम सिंह ने कहा कि आज देश को महात्मा गांधी के विचार व उनके सिद्धांतों पर चलने की आवश्यकता है क्योंकि आज वे लोग जिन्होंने महात्मा के शरीर की हत्या की थी वे अब उनके विचारों की भी हत्या करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश जब महात्मा के नेतृत्व में आज़ादी की जंग लड़ रहा था तब ये लोग अंग्रेजों के लिए मुखबरी कर रहे थे।

 

प्रीतम सिंह ने कहा कि आज की केंद्र सरकार व जिन राज्यों में भाजपा सरकारें हैं वहां लोगों के मौलिक अधिकारों से वंचित किया जा रहा है। किसान आंदोलन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज देश के किसान को जिस प्रकार से मोदी सरकार, आरएसएस व बीजीपी बदनाम कर रही है व उनको साम्प्रदायिक रंग दे कर बांटने की साजिश कर रहे हैं जिसे कांग्रेस कभी सफल नहीं होने देगी। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने किया।

 

इस अवसर पर पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट,उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, उपाध्यक्ष आयरेन्द्र शर्मा,पूर्व विधायक आर कुमार, महामंत्री राजेन्द्र शाह, महामंत्री ताहिर , महामंत्री याक़ूब सिद्दीकी,प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी,प्रदेश सचिवगण श्रीमती शांति रावत, परिणीता बडूनि, मंजुला तोमर, मंजू त्रिपाठी,महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, टीटू त्यागी,अजय सिंह,सूरत सिंह नेगी,पार्षद हरि कृष्ण भट्ट, रमेश मंगू, राजेश परमार, उर्मिला थापा, महेश जोशी, ललित भद्री, सुनीत सिंह, मेघ सिंह, अभिषेक तिवारी, राकेश नेगी, नजमा खान, रईस फातिमा, विजय गुप्ता, आर पी रतूड़ी इत्यादि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में राम धुन के साथ सभी ने रघुपति राघव राजा राम गाया।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top