Home / Election 2022 / दिल्ली जैसा कर देंगे हाल कांग्रेस बीजेपी झाड़ू के साथ प्रदेश से बाहर होंगे…मनीष सिसोदिया
दिल्ली जैसा कर देंगे हाल कांग्रेस बीजेपी झाड़ू के साथ प्रदेश से बाहर होंगे…मनीष सिसोदिया

दिल्ली जैसा कर देंगे हाल कांग्रेस बीजेपी झाड़ू के साथ प्रदेश से बाहर होंगे…मनीष सिसोदिया

देहरादून/कुमाऊं

 

बीजेपी कांग्रेस को छोड़ कर जनता झाड़ू उठाने का बना चुकी है मन,दिल्ली की तरह यहां भी बीजेपी कांग्रेस को भूलेगी जनता:मनीष सिसोदिया,उपमुख्यमंत्री,दिल्ली

 

बीजेपी कांग्रेस ने यहां के बच्चों के खिलाफ रची साजिश,बेहतर स्कूल ना देकर उनके भविष्य से किया खिलवाड़…मनीष सिसोदिया,उपमुख्यमंत्री,दिल्ली

 

आम आदमी पार्टी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अपने चार दिवसीय दौरे पर कुमाऊं उत्तराखंड में हैं। कल हल्द्वानी में विशाल जनसभा को संबोधित करने के बाद वो आज भवाली पहुंचे। भवाली पहुंच कर सबसे पहले उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित किया जिसमें उन्होंने बीजेपी कांग्रेस पर जमकर हमला किया ।

 

पत्रकारों को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा,अरविंद केजरीवाल की चार गारंटी के बाद से उत्तराखंड की जनता में लगातार उत्साह है। उन्होंने कहा,उत्तराखंड की जनता जानती है कि अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं।उन्होंने कहा,इस बार उत्तराखंड की जनता झाड़ू को चुनने का मन बना चुकी है क्योंकि पिछले 21 सालों में बीजेपी कांग्रेस ने राज्य के लोगों को लूटा,यहां के लोगों के साथ धोखा किया है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा,उत्तराखंड में

आप की सरकार आते ही उत्तराखंड की जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी,

यहां के 1 लाख युवाओं को सरकार बनते ही 6 महीने में रोजगार मिलेगा और जब तक रोजगार नहीं मिलता तो हर परिवार से किसी एक को 5000 रुपए रोजगार भत्ता दिया जाएगा।

इसके अलावा महिलाओं को जो 18 वर्ष से उपर हैं उनको 1000 रुपये महिना दिया जाएगा। देवभूमि उत्तराखंड को विश्व की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे।

उन्होंने कहा,पिछले 21 सालों में बीजेपी कांग्रेस ने बारी बारी से यहां की जनता को लूटा । उन्होंने कहा,पहले उत्तराखंड की जनता के पास विकल्प नहीं था, अब बेहतर विकल्प है और उत्तराखंड की जनता झाड़ू को चुनने का मन बना चुकी है।

 

 

भवाली में मनीष सिसोदिया ने किया विशाल जनसभा को संबोधित

 

इसके बाद मनीष सिसोदिया ने भवाली में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान जनता से बात करते हुए उन्होंने कहा,उत्तराखंड में सरकार ने केवल घोषणाएं की, हकीकत में उनको धरातल पर उतारने का कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा,अभी मैं किसी न्यूज को पढ़ रहा था, जिसमें लिखा था,उत्तराखंड के सीएम धामी जब से सीएम बने तब से अब तक 1000 से ऊपर घोषणाएं कर चुके हैं, लेकिन केवल 100 पे ही अभी तक शासनादेश जारी किया।

 

यहां के स्कूलों को देखकर हुआ अफसोस,उत्तराखंड का भविष्य हो रहा है बर्बाद

 

उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा, मैं कल जब पंत नगर, एयरपोर्ट से हल्द्वानी जा रहा था तो रास्ते में एक स्कूल पर रुक कर देखा । जब मैंने उस स्कूल के हालात देखे तो मुझे बड़ा दुख हुआ 21 वी सदी में ऐसे स्कूलों में उत्तराखंड के बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। उन्होंने कहा,उत्तराखंड के सीएम धामी बड़े बड़े विज्ञापन दे रहे, मैंने उनका एक इंटरव्यू देखा जिसमें वो कह रहे थे हमने उत्तराखंड के स्कूलों के हालात बदल दिए। मैं पूछता हूं अगर सरकार ने स्कूल अच्छे किए हैं तो दिखाएं,कहां हैं अच्छे स्कूल, अगर वाकई में स्कूल अच्छे कर दिए तो विधायको के बच्चो को वहा पढ़ने क्यों नहीं भेजते।

 

ये दोनों सरकारों की उत्तराखंड के बच्चों और लोगो के खिलाफ साज़िश है

 

 

उत्तराखंड की सरकार कहती है आपको अगर अच्छी शिक्षा चाहिए तो आप उत्तराखंड से बाहर चले जाइये। वो यहां बच्चों को पढ़ाना नहीं चाहते क्योंकि वो जानते हैं। अगर ये बच्चे पढ़कर आगे निकलेंगे तो यहां की सरकारों से पूछेंगे ,हमारे हक का हिस्सा कहां है, उन्होंने कहा,बीजेपी ने चुनाव से पहले जो वादे किए थे कि उत्तराखंड के बच्चे को लैपटॉप देंगे, कहां है लैबटॉप,ये इनका चुनावी एजेंडा रहा। उन्होंने कहा बीजेपी ने पांच साल कोई काम नहीं किया, जब जनता इनके कारनामे समझ गई तो इन्होंने 5 साल में 3 मुख्यमंत्री बदल दिए। अगर इन्होंने काम किया होता तो मुख्यमंत्री बदलने की जरूरत नहीं पड़ती। इन्होंने अगर अच्छी शिक्षा दी होती,तो मुख्यमंत्री बदलने की जरूरत नहीं होती । उन्होंने कहा,सीएम धामी जगह जगह घूम कर सिर्फ घोषणाएं कर रहे हैं ।लेकिन शासनादेश जारी नहीं हो रहे हैं।

 

कांग्रेस बीजेपी से अजीज आ चुकी उत्तराखंड की जनता के पास अब बेहतर विकल्प

 

उन्होंने कहा अगर इस चुनावों में बीजेपी कांग्रेस के लोग आपके बीच में वोट मांगने आए तो उनसे उनके पिछले चुनावी वादों के बारे में जरूर पूछना।

 

पुष्कर सिंह धामी से भी जरूर पूछिएगा,केवल घोषणा करने से काम नहीं चलेगा। उन्होंने कहा, उत्तराखंड की जनता पिछले 21 साल में बीजेपी और कांग्रेस को चुनती रही। बीजेपी से परेशान तो कांग्रेस ,कांग्रेस से परेशान तो बीजेपी तब उनके पास कोई विकल्प नहीं था लेकिन इस बार उनके पास में बेहतर विकल्प है। अब उत्तराखंड की जनता के पास एक बेहतर विकल्प है आम आदमी पार्टी ,एक ऐसी पार्टी जिसने दिल्ली में पिछले 5 सालों में वो काम किया जो भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जैसी पार्टियां 70 सालों में नहीं कर पाई। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में केवल 5 साल के अंदर दिल्ली की आबादी के 80 फीसदी घाटों में फ्री बिजली देने का काम किया , सरकारी अस्पताल ठीक करके दिखा दिया ,सरकारी स्कूल ठीक कर दिए । आपके रिश्तेदार दिल्ली में रहते उनसे फोन कीजिए पूछिए ,आपको पता चल जाएगा आम आदमी पार्टी कैसे काम करती है। सरकारी स्कूल के हालात इतने बेहतर हो गए कि बच्चे प्राइवेट स्कूल से अपने बच्चों को निकालकर सरकारी स्कूल में डाल रहे हैं । जबकि सालों पहले ये पार्टियां मजाक बनाती थी लेकिन हमने करके दिखाया।दिल्ली में किया है तो उत्तराखंड में भी संभव है।

 

 

बाबा नीम करोली के दरबार में जाकर मत्था टेका,उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए की प्रार्थना

 

मनीष सिसोदिया ने बाबा नीम करोली के दरबार में पहुंचकर उनके दर्शन किए और मत्था टेका। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए बाबा के दरबार में प्राथना की। इस दौरान उनके साथ आप प्रभारी दिनेश मोहनिया,समित टिक्कू, समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

अल्मोड़ा पहुंच कर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने विशाल जनसभा को किया संबोधित

 

भवाली से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सीधे अल्मोड़ा पहुंचे जहां उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। अल्मोड़ा में आप कार्यकर्ता और स्थानीय जनता मनीष सिसोदिया को सुनने के लिए बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रही थी। मनीष सिसोदिया के अल्मोड़ा पहुंचते ही उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा, लोग जानते हैं अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं वो करते हैं। अरविंद केजरीवाल ने जो 4 गारंटी उत्तराखंड के लोगो को दी है उससे उत्तराखंड के लोगो का विकास होगा। चाहे मुफ्त बिजली हो,राज्य में आप की सरकार बनते ही लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। सरकार बनने के 6 महीने के अंदर 1 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। जब तक रोजगार नहीं मिलता 5000 महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा,18 साल से उपर की महिलाओं को हर महीने उनके खाते में 1000 रुपए दिए जाएंगे ताकि महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक कदम आगे बढ़ सके।

 

उत्तराखंड की जनता इस बार बीजेपी और कांग्रेस का हाल दिल्ली जैसा कर देगी

 

 

उन्होंने कहा,बीजेपी कांग्रेस ने पिछले 21 सालों में प्रदेश के हालत खराब कर दिए। उत्तराखंड के शहीदों ने जिन सपनों को देखते हुए उत्तराखंड निर्माण की मांग की थी आज भी वो सपने अधूरे है। इन दोनों सरकारों ने उन सपनों को तोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा,जनता समझ चुकी है अब बीजेपी कांग्रेस को छोड़ कर झाड़ू उठाने की तैयारी कर चुकी है। यहां भी जनता मन बना चुकी है और बीजेपी कांग्रेस के जो हाल दिल्ली में हुए वही हाल अब यहां भी करने वाली है।

उन्होंने कहा,जनता को एक बार ईमानदार राजनीति की आदत लग जाती है, तो फिर बीजेपी कांग्रेस जैसी पार्टियों की याद नहीं आती है। जैसे दिल्ली में लोग अब बीजेपी कांग्रेस को भूल चुके हैं।

 

इसके बाद वो अल्मोड़ा से कौसानी रात्रि प्रवास पर निकले जहां कल बागेश्वर गरुड़ में वो विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद कांडा में उनकी जनसभा होगी फिर वो रात्रि प्रवास पर अल्मोड़ा लौट जाएंगे। जहां से परसों सुबह वो रुद्रपुर पहुंचेंगे फिर शाम को दिल्ली के लिए वापिस निकल जायेंगे।

 

इस दौरान अल्मोड़ा में उनके साथ अल्मोड़ा प्रभारी अमित जोशी,बागेश्वर प्रभारी बसंत कुमार,जोन प्रभारी शेखर चंद मौजूद रहे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top