Breaking News
Home / Featured / प्रदेश भर में कांग्रेसजनों ने किए पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के व भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन
प्रदेश भर में कांग्रेसजनों ने किए  पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के व भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन

प्रदेश भर में कांग्रेसजनों ने किए पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के व भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन

देहरादून

पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वाहन पर शुरू हुए आंदोलन के लगातार तीसरे सप्ताह के सोमवार को पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश भर में पेट्रोल पम्पो पर प्रदर्शन हुए।जिसमे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

हालांकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने उत्तरकाशी में प्रदर्शन का नेतृत्व किया। जबकी राजधानी देहरादून में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल डीजल की महंगाई की लिखी तख्तियों व बैनर लेकर पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन किये व पेट्रोल डीजल भरवाने वाले उपभोक्ताओं को पर्चे वितरित किये जिनमें यूपीए कार्यकाल में व मोदी सरकार के छह साल के कार्यकाल में कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतें व पेट्रोल डीजल के तुलनात्मक कीमतों के उल्लेख कर यह साबित करने की कोशिश की गई कि मोदी सरकार के छह साल के कार्यकाल में जनता की जेब से पंद्रह लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की लूट की गई।

 

इस अवसर पर सूर्यकांत धस्माना ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से आह्वाहन किया गया कि महंगाई ,भ्रस्टाचार , राज्य में ठप्प पड़े विकास व भयंकर बेरोजगारी के खिलाफ केंद्र व राज्य की बीजेपी सरकारों के खिलाफ प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्वाहन पर राज्य व्यापी आंदोलन के लिए तैयार रहना है। उन्होंने कहा कि तीन सप्ताह पूर्व पेट्रोल डीजल व रसोई गैस की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ शुरू किया गया आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक केंद्र सरकार तेल में लूट का खेल खत्म कर जनता को राहत नहीं देती।
प्रदर्शन में अलग अलग स्थानों पर प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत,महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा,प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी,महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉक्टर अंजू बाली,प्रदेश सचिव मंजू तोमर, प्रदेश सचिव परिणीता बडूनि,प्रदेश सचिव मंजू त्रिपाठी,राजेश चमोली, पूर्व पार्षद ललित भद्री , महेश जोशी,आदर्श सूद,निहाल सिंह,अभिषेक तिवारी,कुलदीप जखमोला,घनश्याम वर्मा,राम कुमार थपलियाल, मंजू नौडियाल, अनुज दत्त शर्मा आदि शामिल रहे।
दूसरी तरफ महानगर कांग्रेस ने भी लगातार तीसरे सोमवार को देहरादून में पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की बढती कीमतों को लेकर राजपुर रोड़ स्थित स्टार पेट्रोल पम्प पर विरोध प्रदर्शन किया तथा ग्राहकों को तेल की कीमतों के तुलनात्मक पर्चे बांटे।
महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेसजनों द्वारा महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में स्टार पेट्रोल पम्प पर बढी कीमतों का विरोध करते हुए हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की कीमतों को कम करने की मांग की। कांग्रेसजनों द्वारा यू.पी.ए. सरकार तथा वर्तमान भाजपा सरकार के समय तेल की कीमतों के तुलनात्मक व्यौरे का पर्चा भी वितरित किया गया।
इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि 2014 से लेकर जून 2020 तक मोदी सरकार ने देश की जनता की गाड़ी कमाई लूट कर औद्योगिक घरानों की जेब भरने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल के पिछले चार महीनों में पेट्रोल व डीजल के दाम लगातार बढ़ने से महंगाई में बेतहाशा वृद्धि हुई जिससे वैश्विक महामारी का दंश झेल रही जनता की कमर टूट चुकी है।
कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष संजय किशोर, प्रदेश सचिव शोभाराम, मंजुला तोमर, पूर्व पार्षद आनन्द त्यागी, पूर्व प्रदेश सचिव टीटू त्यागी, राजेन्द्र चैहान, इलियास अंसारी, सचिन थापा, जाहिद अंसारी, आतिफ खान, मधुसूदन सुन्द्रियाल, सूरत सिंह नेगी, जोत सिंह रावत, प्रदीप कवि, मोहित नेगी, विकास नेगी, अनिल नेगी, प्रियांशु छाबडा, विशाल मौय, अनुराग मिततल, अमरजीत सिंह, मोहित ग्रोबर, कैलाश बाल्मीकि, आशु पंवार, जगदीश चैहान, भरत शर्मा आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top