सफाई कर्मचारियो की शिकायतों,योजनाओं पर चर्चा की डीएम सी रविशंकर ने

/center>

देहरादून
जिलाधिकारी सी रविशंकर द्वारा कैम्प कार्यालय में सफाई कर्मचारियों से सम्बन्धित योजनाओं, कार्यक्रमों और कार्यों के सम्बन्ध में सम्बन्धित विभागों, नगर निगम व नगर पालिका के  अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों, नगर निगम और नगर पालिका के अधिकारियेां को निर्देश दिये की  वीरवार    राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग द्वारा ली जाने वाली समीक्षा बैठक में सफाई कर्मचारियों से सम्बन्धित विभिन्न बिन्दुओं का स्पष्ट विवरण तैयार करके बैठक में उपस्थित होगें तथा आयोग द्वारा इस सम्बन्ध में उठाये जाने वाले प्रश्नों का उचित जवाब देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नगर निगम, नगर पालिकाओं और विभागों में सफाई कर्मचारियों के हितों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के क्रियान्वयन और उनके काम की दशा इत्यादि से सम्बन्धित विवरण बैठक में प्रस्तुत करेंगे। जिलाधिकारी ने नगर निगम एवं नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए कि चिकित्सा विभाग के समन्वय से सभी सफाई कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य करें तथा इसके लिए संबंधित क्षेत्रों में शिविर आयोजित करते हुए इस कार्य को शतप्रतिशत पूर्ण करें.
विदित है कि अध्यक्ष राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग (भारत सरकार) मनहर वल्जी भाई जाला कलेक्टरेट सभागार देहरादून में सफाई कर्मचारियों से जुड़े बिन्दुओं पर सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित करेंगे। इस दौरान उनके साथ सदस्य मंजु दिलर और सचिव आयोग नरेन दास भी उपस्थित रहेंगे।
इस अवसर पर बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बीर सिंह बुदियाल, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान नमित रमोला नगर निगम देहरादून व ऋषिकेश तथा जनपद की नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.