Breaking News
Home / Featured / सब रजिस्ट्रार कार्यालय के निरीक्षण में नाराजगी जतायी डी एम ने
सब रजिस्ट्रार कार्यालय के निरीक्षण में नाराजगी जतायी डी एम ने

सब रजिस्ट्रार कार्यालय के निरीक्षण में नाराजगी जतायी डी एम ने

देहरादून
माह के प्रथम मंगलवार को आयोजित होने वाला मुख्य तहसील दिवस आज जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में तहसील परिसर विकासनगर में आयोजित किया गया। तहसील दिवस में क्षेत्रीय वांशिदों द्वारा 88 समस्यायें/ शिकायतें जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत की गई, जिनमें से अधिकाशं शिकायतें जमीन पैमाईश, अतिक्रमण, सिंचाई, आवास, ओवरलोडिंग, विद्युत, पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, पेन्शन एवं विभिन्न प्रमाण पत्रों को लेकर उठी।
जिलाधिकारी ने जनता की शिकायतों को सुना तथा विभागीय अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का निस्तारण हरहाल में एक माह के भीतर करने के निर्देश दिये। उन्होंने उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार को भूमिधरि, खसरा, पैमाईश, अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। तहसील दिवस में जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निर्देश दिए कि प्रत्येक लेखपाल को भूमि जायदाद पैमाईश, नक्शा दुरूस्ती, तसदीकी आदि के लिए एक रजिस्टर बनायें तथा क्रमवार निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित करायें। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोगों द्वारा तहसील दिवस में उठाई गई समस्याओं का निराकरण में प्राथमिकता रखें तथा कृत कार्यवाही से उप जिलाधिकारी विकासनगर को 20 दिनों के भीतर उपलब्ध करायें, जिनका रिव्यू स्वयं उनके द्वारा की जायेगी। उन्होंने परिवहन विभाग, पुलिस एवं राजस्व विभाग को ओवरलोडिंग कर रहे वाहनों की सघन चैकिंग करने के निर्देश दिए। तहसील दिवस में लीलादेवी नेजीर्णक्षीर्ण ट्रांसफार्मर बदलने, मंगल सिहं टी स्टेट हरबर्टपुर ने विद्युत पोल हटाने, बबीता बादामवाला ने सिंचाई नहर से पानी रिसने से फसल खराब होने, सुमनलता ने नक्शा दुरस्त करने, आनन्दपाल जमनीपुर ने निर्माण कार्यों की जांच करने, किरनबाला ने आवास दिलाने, सुरेन्द्र दत्त ने खेती की पट्टे को राजस्व अभिलेख में दर्ज करानें, वीरेन्द्र सिंह आमवाला ने ग्राम प्रधान चुनाव में फर्जी मतदान की जांच कराने, विपुल जैन ने स्टाम्प विक्रय करने, आशीष कुमार ने एन.एच से मलुवा हटाने, अनिल नौटियाल ने प्रमाण पत्र बनाने, अरविन्द शर्मा ने अतिक्रमण हटाने, राकेश कुमार ढकरानी ने कांजी हाउस निर्माण करने, मतलूब हसन ने भवन का नक्शा पास  करने, सूर्य प्रकाश बहुगुणा ने बंजर पड़ी 16 बीघा जमीन को सिंचाई विभाग से उपलबध कराने, बलदेव सिंह छरबा ने जमीन की पैमाईश करने, हबीबा बेगम ग्राम प्रधान ढाकी ने 1 किमी सड़क निर्माण करने, सतीश कुमार धर्मावाला ने सुरक्षा दीवार बनाने, इरफान ने पुत्री की शादी हेतु आर्थिक सहायता देने,  नरेन्द्र सैनी कल्याणपुर ने गन्ना किसानो के बकाया भुगतान सम्बन्धी, नवीन रावत सेलाकुई ने नगर पंचायत के निर्माण कार्यों की जांच करने, अनिल चांदपुर खुर्द ने ग्राम पंचायत की खुली बैठक में पारित प्रस्तावों के अनुसार कार्य करने,  वीरेन्द्र सिंह झाझरा ने पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने, राम गोपाल ने अपनी माॅ की मृत्यु का प्रमाण-पत्र दिये जाने, सतीश कुमार ने अवैध कब्जा हटाने, अलादीन ने जेसीबी मशीन लगाने, मकसूद अली ने विरासत सही करने सम्बन्धी अपनी शिकायतें प्रमुखता से उठाई।
जिलाधिकारी ने तहसील दिवस आयोजन से पूर्व सब रजिस्ट्रार कार्यालय निरीक्षण करने के दौरान नाराजगी जताई। उन्होंने सब रजिस्ट्रार को अभिलेखों को सही करने तथा स्टाम्प शुल्क आदि कार्यों को सही ढंग से चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने कार्मिकों को हिदायत दी कि शिकायत प्राप्त होने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। तहसील दिवस के अवसर पर विधायक सहसपुर सहदेव सिंह पुण्डीर, ब्लाक प्रमुख सहसपुर सीमा देवी, मुख्य विकास अधिकारी जी.एस रावत, विकासखण्ड अधिकारी (आईएएस) अपूर्वा सिंह, उप जिलाधिकारी विकासनगर सौरभ असवाल, तहसीलदार प्रकाश शाह व विभिन्न विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top