Home / Featured / कुम्भ 12 के बजाए 11वे वर्ष में करना धर्मानुरागियों के साथ छल करना भारी पड़ा त्रिवेंद्र को…आचार्य प्रमोद कृष्णम
कुम्भ 12 के बजाए 11वे वर्ष में करना धर्मानुरागियों के साथ छल करना भारी पड़ा त्रिवेंद्र को…आचार्य प्रमोद कृष्णम

कुम्भ 12 के बजाए 11वे वर्ष में करना धर्मानुरागियों के साथ छल करना भारी पड़ा त्रिवेंद्र को…आचार्य प्रमोद कृष्णम

देहरादून/ऋषिकेश

 

कांग्रेस से जुड़े आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा कि भाजपा के शासन काल में हरिद्वार कुंभ 12 के बजाए 11 साल में ही कराया जा रहा है। ये धर्मानुरागियों के साथ छल है।

ऋषिकेश में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि अभी तक परम्परानुसार कुंभ 12 साल में ही होता रहा है। इससे पहले 2010 में हरिद्वार में कुंभ हुआ था। इस हिसाब से 2022 में कुंभ होना चाहिए था।

 

कृष्णन ने कहा कि 11 साल में ही कुंभ के आयोजन के लिए सरकार के साथ अखाड़ा परिषद जिम्मेदार है। इस पर धर्मानुरागी लोगों को दोनों को ही जवाब देना ही होगा। उन्होंने कुंभ की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े किए।

 

कुंभ स्नान के लिए जारी की गई एसओपी धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचा रही है। उन्होंने सवाल किया कि चुनाव की रैलियों से भाजपा की सरकार को कोई परेशानी नहीं है। मगर, हरिद्वार कुंभ में भीड़ न जुटे ऐसी एसओपी बनाई गई है।

 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के सलाहकार भ्रष्टाचार में लिप्त रहे हैं। यही वजह है कि रावत को बदला जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2022 में कांग्रेस उत्तराखंड की सत्ता में वापसी करेगी।

 

सरकार सत्ता में आते ही ऋषिकेश को जिला बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई लड़ी है। कांग्रेस को लोग खुद की पार्टी मानते हैं,लोगो के मनोभाव कांग्रेस के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि समय आ गया है कांग्रेस की बागडोर प्रियंका गांधी के हाथ में होनी चाहिए।

 

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत,सेवादल के मुख्य सँगठक राजेश रस्तोगी, कांग्रेस नेता, पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, पालिकाध्यक्ष माधव अग्रवाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता पुरषोत्तम शर्मा,कांग्रेस नेता इंद्र प्रकाश अग्रवाल,सेवादल प्रदेश महासचिव नीरज त्यागी,पूर्व प्रदेश सचिव टीटू त्यागी,भारत साधु समाज के राष्ट्रीय प्रवक्ता रिशेश्वरानंद,मनोज महंत,शिवानंद आदि मौजूद थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top