Home / Featured / विधानसभा सत्र के दौरान मंगलवार को विपक्ष के तल्ख तेवर दिखे,प्रदेश भर में लाठीचार्ज को लेकर प्रदर्शन
विधानसभा सत्र के दौरान मंगलवार को विपक्ष के तल्ख तेवर दिखे,प्रदेश भर में लाठीचार्ज को लेकर प्रदर्शन

विधानसभा सत्र के दौरान मंगलवार को विपक्ष के तल्ख तेवर दिखे,प्रदेश भर में लाठीचार्ज को लेकर प्रदर्शन

देहरादून

 

गैरसैण में उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दौरान मंगलवार को दूसरे दिन विपक्ष ने तल्ख तेवर तल्ख दिखाये।

सोमवार को आंदोलनकारियों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर आज सत्र में जोरदार हंगामा रहा। वहीं, लाठीचार्ज के विरोध में विपक्ष ने सदन से वॉकआउट भी किया। वाकआउट के दौरान सभी कांग्रेस नेता भराड़ीसैण में विधानसभा भवन के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे।

 

प्रश्नकाल के दौरान सदन में कबीना मंत्री यशपाल आर्य और सतपाल महाराज विभागों के प्रश्नों पर सरकार को घिरे रहे।दूसरी तरफ सदन में मंहगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था को लेकर भी मुद्दा उठाया गया। इसके साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की गई।

 

प्रदेश भर में कई संगठनों ने प्रदर्शन किया।लाठीचार्ज के विरोध में गैरसैंण से लेकर देहरादून और कुमाऊं में भी लोग सड़कों पर दिखे। अलग अलग कई संगठनों ने मंगलवार को भी जगह-जगह प्रदर्शन कर पुतले दहन किये।

 

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज से यह साफ हो गया है कि प्रदेश सरकार दमन की नीति पर विश्वास करती है। कांग्रेस इस मामले को सदन में भी उठाएगी और सदन के बाहर भी इसका पुरजोर विरोध करेगी।

 

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज करवा कर सरकार ने अपना जनविरोधी रुख सामने रख दिया है। कांग्रेस नेताओं के मुताबिक इस मुद्दे को सड़क से लेकर सदन तक उठाया जाएगा। सड़क पर विरोध जताया जाएगा और लोगों के सामने सही स्थिति रखी जाएगी।

 

देहरादून में एनएसयूआई छात्र संगठन के सदस्यों ने डीएवी कॉलेज के गेट के सामने राज्य सरकार का पुतला दहन किया। वहीं, उत्तराखंड महिला मंच के सदस्यों ने डीएम कार्यालय में प्रदर्शन कर जोरदार नारेबाजी की।

पूरे प्रदेश के 70 विधानसभाओं में आप कार्यकर्ता सुबह से सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते रहे । आप कार्यकर्ताओं की यही मांग थी जब तक मुख्यमंत्री मातृशक्ति और आंदोलनकारियों से माफी नहीं मांग लेते आप प्रदर्शन करती रहेगी।

 

उधर, हल्द्वानी के बुद्धा पार्क में भी यूकेडी कार्यकर्ताओं ने लाठीचार्ज का विरोध किया और सरकार का पुतला दहन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी प्रदेश स्तर पर सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top