Home / इंडिया / शिक्षाविद मोना बाली ने सीएम राहत कोष में दिए 1 लाख ओर वही उनके वैज्ञानिक पति बृजमोहन शर्मा ने स्पेक्स की ओर से 100,PPE किट ओर 5 हजार मास्क..
शिक्षाविद मोना बाली ने सीएम राहत कोष में दिए 1 लाख ओर वही उनके वैज्ञानिक पति बृजमोहन शर्मा ने स्पेक्स की ओर से 100,PPE किट ओर 5 हजार मास्क..

शिक्षाविद मोना बाली ने सीएम राहत कोष में दिए 1 लाख ओर वही उनके वैज्ञानिक पति बृजमोहन शर्मा ने स्पेक्स की ओर से 100,PPE किट ओर 5 हजार मास्क..

देहरादून

त्रिवेंद्र सिंह रावत को गुंसोला हाइड्रो पावर जनरल प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर इंजीनियर रतन सिंह गुंसोला ने 10 लाख रुपए की धनराशि का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष हेतु भेंट किया है।
एस.के बिल्डर्स को ओर से संजीव कुमार गर्ग ने 1 लाख 31 हजार रूपए मुख्यमंत्री राहत कोष हेतु दिए हैं।
श्रीमती मोना बाली धर्मपत्नी डॉ. बृजमोहन शर्मा ने मुख्यमंत्री राहत कोष हेतु एक लाख रुपए की धनराशि दी है। इसके साथ ही उन्होंने स्पेक्स संस्था की ओर से 100 पीपीई किट तथा 5 हजार मास्क भी मुख्यमंत्री को सौंपे। जबकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश की ओर से प्रधानमंत्री केयर फंड में 80 लाख से अधिक की धनराशि दान की गई है। जिसमें संस्थान में कार्यरत कर्मचारियों का एक दिन का वेतन शामिल है। एम्स निदेशक पद्मश्री प्रो. रवि कांत ने बताया कि संस्थान की ओर से कोरोना मरीजों के लिए एम्स में 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड संचालित किया जा रहा है और इस संख्या को जल्द बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मरीजों के सैंपल की जांच के लिए माइक्रो बायोलॉजी विभाग में प्रयोगशाला शुरू कर दी गई है,जिसमें संस्थान में आने वाले कोविड 19 आशंकित मरीजों के अलावा राज्य के विभिन्न अस्पतालों से आने वाले नमूनो की जांच भी नियमिततौर पर की जा रही है। वेंटीलेटर्स की संख्या 65 से बढ़ाकर 200 की जा रही है, इस दिशा में कार्य तेजी से चल रहा है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top