Home / Featured / 21 सालों तक कांग्रेस बीजेपी के नेताओं ने सिर्फ अपना विकास किया..मनीष सिसौदियाFor 21 years, Congress BJP leaders only did their own development..Manish Sisodia
21 सालों तक कांग्रेस बीजेपी के नेताओं ने सिर्फ अपना विकास किया..मनीष सिसौदियाFor 21 years, Congress BJP leaders only did their own development..Manish Sisodia

21 सालों तक कांग्रेस बीजेपी के नेताओं ने सिर्फ अपना विकास किया..मनीष सिसौदियाFor 21 years, Congress BJP leaders only did their own development..Manish Sisodia

देहरादून/टिहरी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बुधवार को देहरादून एयरपोर्ट पहुंचे। वहां सह प्रभारी राजीव चौधरी और स्थानीय प्रत्याशी ने उनका स्वागत किया ।

सडक मार्ग से सीधे सिसोदिया टिहरी के लिए रवाना हुए जहां बौराडी बाजार पहुंचते ही उनका स्वागत किया गया। जहां उन्होंने दुकानदारों से मिलकर जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने खुद बाजार में जाकर पर्चे बांटे और लोगो से आप को वोट देने की अपील की । इस दौरान उन्होंने हर तबके के लोगों से मुलाकात करते हुए स्थानीय प्रत्याशी को वोट देने की अपील की। उन्हें कई लोग ऐसे भी मिले जो दिल्ली के माॅडल से भली भांति परिचित भी थे। इस दौरान एक बुजुर्ग ने उनसे शिकायत की और बताया कि उनके बिजली का बिल बहुत बढ चढ कर आता है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। उन्होंने कहा,कई बच्चे लॉकडाउन में वापस उत्तराखंड आए लेकिन उन्हें कोई रोजगार नहीं मिला लेकिन अब आप से उन्हें उम्मीद है। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने कहा, उपमुख्यमंत्री दिल्ली का खुद हमारे पास आना हमारे लिए सम्मान की बात है।

उन्होंने कई सरकारी कर्मचारियों से भी मुलाकात की। इसके बाद वो नई टिहरी पहुंचे जहां पहुंचकर उन्होंने एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आज से 1 महीने बाद उत्तराखंड में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं और इस बार उत्तराखंड के वोटर्स कांग्रेस और बीजेपी के गठबंधन को खत्म करेगी जो पिछले 21 सालों से जीतते आए हैं। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों ने खून पसीना बहा कर अपनी जान देकर इस राज्य को बनाया, क्योंकि लखनऊ से यहां पर योजनाएं बहुत देरी में आती थी लेकिन नया राज्य बनने के बाद भी यहां का विकास नही हूआ ।

उत्तराखंड बनने के बाद भी यहां के लोगों को फायदा नहीं मिला और जो फायदा मिला वह कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं को मिला। इस वजह से जनता जब नाराज होती थी तो वह एक दल को छोडकर दूसरे दल की सरकार बनाती थी और फिर दूसरे दल की। लेकिन दोनों ही दलों ने जनता को बरगलाया और इन दोनों दलों के बीच में नूरा कुश्ती आजतक चल रही है। लेकिन अब जनता के पास विकल्प है क्योंकि पहले जनता के पास विकल्प नहीं था लेकिन अब ईमानदारी की राजनीति के रूप में अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी एक नया विकल्प है जिसे जनता खूब पसंद कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि हमने दिल्ली में सरकार बनने के बाद खूब काम किया और यहां के लोगो के पास इस बात के सबूत हैं क्योंकि यहां के लोगों के कई रिश्तेदार दिल्ली रहते हैं और जब कभी वहां के लोग दिल्ली से उत्तराखंड आते हैं तो वो ही उत्तराखंड के लोगों को दिल्ली सरकार द्वारा किए गए कामों की जानकारी देते हैं। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में पिछले 21 सालों में कांग्रेस बीजेपी ने जो नहीं किया वह 5 साल में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में करके दिखाया और जब दिल्ली में यह सब कुछ हो सकता है तो उत्तराखंड में क्यों नहीं । आखिर 21 सालों तक दोनों दलों ने उत्तराखंड में किया क्या । चाहे सरकारी स्कूल हों या सरकारी अस्पताल सब के हालात आज खराब है । दिल्ली में लाखों परिवारों के बिजली के बिल 0 आ रहे हैं तो उत्तराखंड में क्यों नहीं आते जब की यहां पर बिजली का उत्पादन होता है। दिल्ली सरकार ने 5 सालों में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का काम किया है, लेकिन उत्तराखंड में 21 सालों में कांग्रेस और बीजेपी ने सिर्फ भ्रष्टाचार किया ,यहां के युवाओं को कोई रोजगार नहीं दिया । यहां के लोगों के लिए उत्तराखंड की सरकारों ने कुछ नहीं किया लेकिन अब लोग विकल्प तलाश रहे हैं और आम आदमी पार्टी एक सशक्त विकल्प लोगों के सामने हैं क्योंकि अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं वह कर के दिखाते हैं।

उन्होंने बताया कि सुबह जब वो बौराडी में प्रचार कर रहे थे तो रास्ते में कई जगह लोगों से मिले और उनसे बातचीत की। हर जगह लोग एक ही बात कह रहे थे कि हम आपको एक मौका देना चाहते हैं, हम केजरीवाल को एक मौका देना चाहते हैं क्योंकि इस बार माहौल बदला हुआ है । कई लोग ऐसे भी थे जो हमारा नाम नहीं जानते थे लेकिन वह हमें झाड़ू वाली पार्टी के रूप में जानते हैं।

उन्होंने कहा कि यहां के लोग अच्छी तरह समझते हैं कि दिल्ली के स्कूल अच्छे हैं, दिल्ली में बिजली सस्ती है ,स्वास्थ सेवाएं अच्छी हैं,आप पार्टी ने दिल्ली मे बहुत विकास कार्य किए हैं और जनता को यह भी मालूम है कि आप पार्टी अगर उत्तराखंड में सत्ता मे आती है तो यहां भी सरकार बनते ही विकास कार्य करेगी। जिस कारण आप पार्टी पर जनता बहुत ज्यादा भरोसा कर रही है।

उन्होंने एक बुजुर्ग की पीडा का जिक्र करते हुए कहा कि टिहरी डैम पुरानी टिहरी और लोगो की जमीन पर बना डैम् है लेकिन फिर भी लोगो के बिजली के बिल बहुत ज्यादा आते हैं जबकि लोगो को बिजली मुफ्त मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर टिहरी समेत पूरे प्रदेश की जनता को बिजली मुफ्त मिलेगी । उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता के लिए हमने 5 गारंटी दी हैं जिनको आप की सरकार बनने पर पूरा किया जाएगा चाहे ,यहां के सरकारी अस्पताल हो ,यहां के स्कूल हों या फिर अन्य समस्याएं हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लिए अरविंद केजरीवाल ने 5 गारंटी दी हैं। हर परिवार को 300 यूनिट बिजली हर महीने मुफ्त मिलेगी ,एक लाख नौकरियां सरकार में युवाओं को दी जाएंगी और जब तक नौकरी नहीं दी जाती तब तक हर युवा को ₹5000 प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा, उत्तराखंड का नवनिर्माण यहां के पूर्व सैनिकों को साथ लेकर किया जाएगा, हर रिटायर्ड फौजी को सरकार की सेवा में लिया जाएगा और उत्तराखंड का नव निर्माण किया जाएगा क्योंकि यहां के फौजियों का शौर्य पूरा हिंदुस्तान जानता है। उन्होंने सभी सैनिकों से अपील की और पूर्व सैनिकों से अपील की ,कि वह एकजुट होकर आम आदमी पार्टी को सशक्त बनाएं, इसके अलावा कोई भी जवान अगर शहीद होता है तो उसके परिजनों को ₹1करोड की सम्मान राशि दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि पूरे उत्तराखंड के लोगों को आप सरकार मुफ्त तीर्थ यात्रा कराएगी और उत्तराखंड को देश की और दुनिया की आध्यात्मिक राजधानी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से ऊपर की महिलाओं के लिए ₹1000 प्रति माह भत्ता दिया जाएगा जो महिलाओं को काफी पसंद आ रहा है , उन्होंने कहा कि अब यहां की जनता कांग्रेस और बीजेपी के मायाजाल में नहीं आने वाले। उन्होंने अंत में आहवाहन करते हुए कहा कि आप कार्यकर्ता डोर टू डोर जाकर आप की सभी नीतियों के बारे में प्रदेश की जनता को बताएं ताकि उन्हें अरविंद केजरीवाल की गारंटी के बारे में पता चल सके और आने वाले समय में आम आदमी पार्टी भारी मतों से विजयी हो सके।

इसके बाद मनीष सिसोदिया जी टिहरी विधानसभा के कुठठा गांव पहुंचे जहां उन्होंने जनसंपर्क करते हुए जहां आप पार्टी के लिए प्रचार किया वहीं दूसरी ओर उन्हेांने जनता से आप पार्टी को वोट देने की अपील भी की। इस दौरान गांव में पहुंचकर स्थानीय लोगों ने तिलक लगाकर उनका स्वागत किया । इसके बाद वो गांव में कई घरों में लोगों से मिलने गए और डोर टू डोर जनसंपर्क किया।

इस दौरान लोगों ने उनको अपनी समस्या बताई और इस बार आप को वोट देने की बात भी कही। स्थानीय लोगों ने कहा पिछले 21 सालों से हमारी कई समस्या हैं जो आज तक पूरी नहीं हुई अब आप से उनको उम्मीद है। ग्रामीणों ने उनको लंच का न्योता दिया जिसे उन्होंने स्वीकार करते हुए ,पहाड़ी भोजन खाया। ग्रामीणों ने भोजन में,स्थानीय डिश मंडवे की रोटी,गहत की दाल,झंगोरे की खीर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को खिलाई। इस दौरान लोगों में भारी उत्साह,दिखाई दे रहा था। आप की सरकार बनाने की बात गांव वालों ने कही जिसके बाद मनीष सिसोदिया कई और घरों में लोगों से मुलाकात कर चंबा को निकले।

चम्बा के सांवली गांव में भी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गांव में डोर टू डोर जनसंपर्क किया और आप की गारंटियों को बता कर स्थानीय प्रत्याशी त्रिलोक सिंह को विजय बनाने की अपील की। उन्होंने कहा इस बार के चुनाव में स्कूल, स्वास्थ्य के नाम पर वोट दीजिए।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top