Home / इंडिया / सुबह 10 से 4 बजे तक,ओरेंज और ग्रीन जोन की सभी दुकानें,शराब की दुकान भी खुलेगी…सीएस यूके सिंह
सुबह 10 से 4 बजे तक,ओरेंज और ग्रीन जोन की सभी दुकानें,शराब की दुकान भी खुलेगी…सीएस यूके सिंह

सुबह 10 से 4 बजे तक,ओरेंज और ग्रीन जोन की सभी दुकानें,शराब की दुकान भी खुलेगी…सीएस यूके सिंह

 

देहरादून।

करोना वायरस से उतपन्न लॉक डाउन में 4 मई से 17 मई तक व्यवस्थाएं कुछ यूं होंगी। उत्तराखण्ड सरकर मे मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने उत्तराखंड की जनता व मीडिया के सहयोग के लिए भी सराहना करते हुये विशेष आभार जताया। मुख्य सचिव ने इस महामारी में सकारात्मक भूमिका निभा रहे करोना योद्घाओं के कार्य की सराहना की।
आबश्यक वस्तुओ में शामिल सब्जी, राशन व दूध की दुकानें प्रातः 7 बजे से 4 बजे तक खुल सकेंगी।प्रतिबंधित दुकानें नाई व शापिंग माल, सिनेमाघर व जिम आदि नहीं खुलेंगें।शराब की दुकानें भी खुल सकेंगी। जिसके लिए सोशल डीस्टेंसिंग के नियम अपनाये जाने जरुरी होंगे जिसमे दुकान के बाहर रंगीन गोले 6 फिट दूरी पर ,अंदर बाहर हैंड सेनेटाइजेशन,एक बार मे सिर्फ 5 लोगो को ही खरीदने की अनुमति,सेल्समेन को हाथ मे
ग्लव्स ओर मुह पे मास्क भी लगाने होंगे। बैंक, सरकारी व प्राइवेट आफिस भी प्रातः 10 बजे से 4 बजे तक ही खुलेंगे।सचिवालय 9:30 बजे से 4 बजे तक खुलेगा।कोविड -19 के नियमों का होगा पूरा पालन। सोशल डिस्टेंसिंग व सैनेटाईजेशन का पालन सुनिश्चित करना होगा। विभागाध्यक्ष के लिए बनाएगें रोस्टर। वाहनों व निजी वाहनों का प्रयोग भी कोविड-19 की गाइड लाइन से ही कर सकेंगे।रेड जोन व कैंटोमेंट में जारी रहेगी पाबंदी।55 वर्ष से अधिक उम्र के स्टाफ व 10 वर्ष से कम बच्चों वाली महिला कर्मियों को अपरिहार्य कारणों से आफिस बुलाया जायेगा।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top