Breaking News
Home / Uncategorized / तोहफा…राज्य स्थापना दिवस पर उत्तराखंड पुलिस के 221 सिपाहियों को प्रमोशन
तोहफा…राज्य स्थापना दिवस पर उत्तराखंड पुलिस के 221 सिपाहियों को प्रमोशन

तोहफा…राज्य स्थापना दिवस पर उत्तराखंड पुलिस के 221 सिपाहियों को प्रमोशन

देहरादून

उत्तराखण्ड के राज्य स्थापना दिवस की 20 वीं वर्षगांठ पर उत्तराखंड पुलिस के 221 सिपाहियों को प्रमोशन का तोहफा मिला। अभी 1990 तक के सिपाही ही प्रमोशन लिस्ट में आ पाए हैं। अलावा इसके हजारों सिपाहियों को अभी भी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि  कुछ सिपाही बिना प्रमोशन पाए ही रिटायर्ड हो सकते हैं।

प्रदेश में काफी समय से प्रमोशन की यह मांग लंबित थी।सिपाही भी समय समय पर प्रमोशन की मांग करते रहे हैं। उत्तराखंड में भर्ती होने के अलावा उत्तरप्रदेश से आये सिपाही भी प्रमोशन की लाइन में खड़े हैं। यही कारण है कि रिटायर्ड होने से पहले इस बार सिविल पुलिस के कई सिपाहियों को प्रमोशन का तोहफा मिल गया।

हालांकि सबस ज्यादा इनमें उत्तराखंड राज्य बनने के बाद ही भर्ती हुए सिपाही है। 2001 में भर्ती हुए कुछ सिपाही तो रैंकर्स परीक्षा पास कर दरोगा तक बन चुके , लेकिन आधे तो अभी भी सिपाही ही हैं। 20 साल की नोकरी के बावजूद प्रमोशन न मिलने से इन सिपाहियों में मलाल है। जबकि अलग राज्य बनने के बाद उत्तरप्रदेश से उत्तराखंड आये कुछ सिपाही अभी तक प्रमोशन की वेटिंग लाइन में हैं।

राज्य स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय ने 221 सिविल पुलिस सिपाहियों की प्रमोशन सूची में महिला और पुरुष सिपाही शामिल है। दिवाली से पहले प्रमोशन की लिस्ट इन सबके लिये किसी तोहफे से कम नही है जिसको लेकर सिपाहियों में खुशी की लहर है। आईजी मुख्यालय पुष्पक ज्योति ने प्रमोशन लिस्ट जारी कर दी है। यह सूची विभागीय वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी गयी है। सूची में प्रमोशन पाने वाले अधिकांश सिपाही उत्तरप्रदेश में भर्ती हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top