Breaking News
Home / Featured / राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में नई शिक्षा नीति पर राज्यपालों व उच्च शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन में वीडिया कांफ्रेसिंग में किया प्रतिभाग।
राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने राष्ट्रपति  रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में नई शिक्षा नीति पर राज्यपालों व उच्च शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन में वीडिया कांफ्रेसिंग में किया प्रतिभाग।

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में नई शिक्षा नीति पर राज्यपालों व उच्च शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन में वीडिया कांफ्रेसिंग में किया प्रतिभाग।

देहरादून
राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में ‘‘नई शिक्षा नीति’’ पर आयोजित राज्यपालों व उच्च शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन में वीडिया कांफ्रेसिंग के माध्यम से प्रतिभाग किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा केन्द्रीय शिक्षा मंत्री डा0 रमेश पोखरियाल निशंक भी उपस्थित थे।
वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान विभिन्न राज्यों के राज्यपालों, उप-राज्यपालों, उच्च शिक्षा मंत्रियों ने नई शिक्षा नीति पर अपने विचार प्रकट किये। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि नई शिक्षा नीति-2020 अत्यन्त गहन तथा व्यापक विचार विमर्श का परिणाम है। इसमें विद्यार्थियों की व्यवहारिक व व्यवसायिक शिक्षा पर विशेष बल दिया गया है। शिक्षा नीति-2020 शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति के प्रभावी क्रियान्वयन में राज्य के विश्वविद्यालय के कुलपतियों, शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि उत्तराखण्ड के हित में कौशल विकास, जैविक कृषि, आयुर्वेद आदि को नई शिक्षा नीति के माध्यम से बढ़ावा दिया जा सकता है।
इस अवसर पर उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा0 धन सिंह रावत, सचिव राज्यपाल बृजेश कुमार सन्त, सयुंक्त सचिव जितेन्द्र कुमार सोनकर तथा उत्तराखण्ड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 सुनील कुमार जोशी तथा दून विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 अजीत कुमार कर्नाटक उपस्थित थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top