Breaking News
Home / Featured / राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने स्व० अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर वितरित किए वस्त्र और कम्बल
राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने स्व० अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर वितरित किए वस्त्र और कम्बल

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने स्व० अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर वितरित किए वस्त्र और कम्बल

देहरादून

 

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने शुक्रवार को स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर झाझरा ग्राम का दौरा कर वहां गरीब बच्चों एवं परिवारों को ऊनी वस्त्र एवं कम्बल वितरित किये।

 

इस अवसर पर राज्यपाल श्रीमती मौर्य के आमंत्रण पर बाल निकेतन देहरादून के 30 बच्चे राजभवन भ्रमण पर आये। इन बच्चों को भी ऊनी वस्त्र वितरित किये गये। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने देहरादून की अन्य कुछ बस्तियों में भी आज लगभग 500 कम्बल तथा किट वितरित करवाये।

राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने झाझरा ग्राम आदर्श ग्राम हेतु गोद लिया है। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने अटल जी की जयंती पर सेवा कार्य हेतु झाझरा ग्राम को चुना। उन्होंने गांव में बच्चों से उनकी ऑनलाइन पढ़ाई के बारे में पूछा। उन्होंने ग्राम में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत बनी बस्ती के निवासियों से मुलाकात की।

 

उन्होंने जनपदीय अधिकारियों को प्राथमिक विद्यालय के भवन के रख-रखाव को लेकर निर्देश भी दिये। राज्यपाल ने देहरादून की सी.डी.ओ. से ग्रामीण महिलाओं के स्वरोजगार हेतु चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी ली।

इससे पूर्व राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने राजभवन में स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि स्व. अटल जी से उनकी बहुत सी स्मृतियां जुड़ी है।

 

जब मैं आगरा की मेयर थी, तब तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. वाजपेयी से उनकी कई बार भेंट हुई। उनके प्रधानमंत्रित्व काल में ही मैं राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य थी। अटल एक महान जन नायक, लोकप्रिय राजनेता, प्रखर वक्ता तथा ओजस्वी कवि थे। उनका जीवन प्रत्येक भारतीय के लिये प्रेरणा का स्रोत है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top