Home / Featured / महात्मा गांधी की मूर्ति के समक्ष प्रदेश कांग्रेस का बढ़ती महंगाई,बेरोजगारी को लेकर धरना उपवास
महात्मा गांधी की मूर्ति के समक्ष प्रदेश कांग्रेस का बढ़ती महंगाई,बेरोजगारी को लेकर धरना उपवास

महात्मा गांधी की मूर्ति के समक्ष प्रदेश कांग्रेस का बढ़ती महंगाई,बेरोजगारी को लेकर धरना उपवास

देहरादून

कांग्रेस पार्टी बेरोजगारी, दलित उत्पीडन, भ्रश्टाचार, खन्न की लूट व विभिन्न कर्मचारियों के सघर्शो को अपने चुनाव प्रचार के केन्द्र में रख्.ोगी। उपरोक्त मुद्दों को हत्यार बनाकर प्रदेष कांगे्रस कमेटी द्वारा गांधी पार्क में गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष एक घण्टे का उपवास रखा गया। कांगे्रस कार्यकर्ता प्रातः11.30 बजे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ उपवास पर गांधी पार्क में बैठे।

उपवास के बाद कांगे्रस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने चुनाव के केन्द्र विन्दु में भाजपा की तमाम असफलताओं व भ्रश्टाचार, खनन, बेरोजगारी, दलित उत्पीड़न जैसे मुद्दों को मुख्य रूप से अपनी थीम के इर्द गिर्द रखेगी।

उन्होने रोजगार बढाओ- भाजपा भगाओ, महंगाई घटाओ-भाजपा भगाओ, दलित व गरीब बचाओ-भाजपा भगाओ, किसान नौजवान बचाओ, भाजपा भगाओ, उत्तराखण्डयित बचाओ, भाजपा भगाओं, छोटे मजदूर बचाओ भाजपा भगाओ, नारे दिये। उन्होंने कहा कि भाजपा षासन काल में दलित उत्पीडन के कई षर्मनाक घटनायें हुई है जिसमें सितारंज में एक दलित अध्यापक के साथ विधायक व पुलिस द्वारा किया गया अमानवीय व्यवहार, भोजनमाता प्रकरण सहित कई घटनायें हुई है। महंगाई ने आम आदमी का जीना दुरभर कर दिया है चारों तरह त्राहीमाम-त्राहीमाम है तमाम युवाओं व संघर्शषील नौजवानों ने अपना नया वर्श सड़कों व धरना प्रदर्षन में बीता दिया है। जनता के बीच में भाजपा सरकार के विरूद्व भारी जन आक्रोष है और सरकार में बैठे लोगों के कानू में जूॅ भी नही रेंग रही है। उन्होंने कहा कि उपनल, पीआरडी, पुलिस के परिजनों आदि कई संगठन लगातार संघर्श कर रहे हैं परन्तु इस सरकार में कोई भी सुनवाई नही हो रही है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने हमें षान्तिपूर्ण ढं्रग से संघर्श करने का रास्ता दिखाया था इसलिए हम उनकी मूर्ति के समक्ष धरने पर बैठे है।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेष गोदियाल ने कहा कि अहिंसात्मक सत्याग्रह करकर महात्मा गांधी ने अंग्रेजो को भगा दिया था और देष को आजादी दिलाई कांगे्रस भी आज महात्मा गांधी की प्रतिमा पर उपवास पर बैठी है हमने भी यह संकल्प लिया है कि आज के दिन हम भाजपा के तमाम अन्याय उत्पीडन के विरूद्व आवाज उठायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रातः सुन्दन काण्ड का पाठ कर राज्य की सुख समृद्वि की प्रार्थना भी की हैं।

प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल ने कहा कि भाजपा के दिन पूरे हो गये है जनता में भारी आक्रोष भाजपा के नीति व नियत के विरूद्व उपजा है। हजारों लाखों कर्मचारी जहां आन्दोलित है और जनता महंगाई से पीडित है बेरोजगार नौजवान सड़कांे पर धक्का खा रहा है सरकार में बैठे हुए लोग सत्ता के मद में चूर हैं। उन्होंने कांगे्रस कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि जनता के बीच में जाकर उनके कश्टों को कम करने के लिए भाजपा की डोल की पोल खोलने के लिए जमकर भागीदारी करें।

जम्मू – वैष्णो देवी भगदड में मारे गये लोगों को कांग्रेस ने दी श्रद्वांजलि प्रदेष कांग्रेस ने वैश्णो देवी भगदड में मारे गये श्रद्वालुओं के निधन पर शोक प्रकट किया और दो मिनट का मौन रखकर उनके आत्मा की शान्ति की प्रार्थना की।

संवेदना प्रकट करने वालों में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत दिनेश अग्रवाल, लालचन्द शर्मा, गरिमा महरा दसौनी, संजय शर्मा, दीप बोहरा, आशा मनोरमा डोबरियाल, आनन्द बहुगुणा, सुरेन्द्र रांगड़, संग्राम सिंह पुण्डीर, रघुवीर बिष्ट, अमरजीत सिंह,अशोक वर्मा, सुशील राठी, कमलेश रमन, विनोद चोहान, आशा टम्टा, डाॅ, प्रतिमा सिंह, ओम प्रकाश सती, टीटू त्यागी,गुलजार अहमद, जगदीश धीमान, गोदावरी थापली, प्रदीप जोशी, प्रभुलाल बहुगुणा,अनुराधा तिवाडी, जोत सिंह बिष्ट, मनीष नागपाल, पूरन सिंह रावत, राजीव जैन, शीशपाल बिष्ट, महावीर रावत, गुल मोहम्मद, अभिषेक भण्डारी, दिनेश चैहान, जयेन्द्र रमोला, मनीष कर्णवाल, मनमोहन शर्मा, धर्म सिंह पंवार, मोहन काला, राजेश चमोली, प्रीत ग्रोवर,सहित कांगे्रस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top