Home / उत्तराखंड / गढ़ी मयचक ग्राम पंचायत मे बोक्सा समुदाय सहित अन्य जरूरतमंद 80 परिवारों को विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने बांटे शौचालय हेतु 5- 5 हजार
गढ़ी मयचक ग्राम पंचायत मे बोक्सा समुदाय सहित अन्य जरूरतमंद 80 परिवारों को विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने बांटे शौचालय हेतु 5- 5 हजार

गढ़ी मयचक ग्राम पंचायत मे बोक्सा समुदाय सहित अन्य जरूरतमंद 80 परिवारों को विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने बांटे शौचालय हेतु 5- 5 हजार

देहरादून/ऋषिकेश

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गढ़ी मयचक ग्राम पंचायत मे बोक्सा समुदाय सहित अन्य जरूरतमंदों के 80 परिवारों को विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने अध्यक्ष विधानसभा विवेकाधीन कोष से प्रत्येक परिवार को शौचालयो के निर्माण मे सहयोग के लिए पांच – पाच हजार रुपये की धनराशि के लगभग 4 लाख रुपए के चेक वितरित किए।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि ऋषिकेश विधानसभा के गढी मयचक ग्राम पंचायत में बोक्सा समुदाय के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। इन लोगों के पास शौचालय निर्माण के लिए धनराशि का अभाव था ऐसे में शौचालय निर्माण के लिए राहत के तौर पर 5 हजार रुपये की धनराशि के चेक प्रत्येक परिवार को भेंट किए।

अग्रवाल ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रत्येक वार्ड एवं ग्राम पंचायत में विकास के अभूतपूर्व कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि आंतरिक मोटर मार्ग, शुद्ध पेयजल आपूर्ति, स्ट्रीट लाइट विद्युत व्यवस्था, सौंदर्यकरण, मां गंगा के किनारे सुरक्षात्मक कार्य, नमामि गंगे के अंतर्गत सीवरेज की व्यवस्था, तमाम कार्यों संचालित किए जा रहे हैं जिससे आम लोगों को लाभ मिल रहा है ।

उन्होंने कहा कि विकास के कार्य तीव्र गति से प्रत्येक क्षेत्र में हो रहे हैं। प्रत्येक परिवार को मात्र 1 रुपये में शुद्ध पेयजल आपूर्ति में कनेक्शन पहुंचाना उद्देश्य है जो शीघ्र पूरा होगा ।

इस अवसर पर साहब नगर जिला पंचायत सदस्य रीना रागंड ने कहा है कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र का योजनाबद्ध तरीके से विकास हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछ रहा है। प्रत्येक घर तक आंतरिक मोटर मार्गो का निर्माण स्थानीय विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष द्वारा करवाया जा रहा है। हर गली स्ट्रीट लाइट से चमक रही है । हर घर तक शुद्ध पेयजल आपूर्ति के कनेक्शन दिए जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल जी ने विकास की नई इबारत लिखी है ।

कार्यक्रम में शूरवीर सिंह कंडियाल ने गढी मयचक ग्राम पंचायत में शौचालय निर्माण के लिए बोक्सा समुदाय को स्वच्छता अभियान से जोड़ते हुए प्रत्येक परिवार को शौचालय निर्माण के लिए विधानसभा निधि से धनराशि उपलब्ध कराने पर विधानसभा अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया ।

कार्यक्रम में रमन रांगड, शुभांकित रावत, तारेंद्र शाह, हुकम सिंह पुंडीर, कमल पंवार, देव सिंह, आदित्य राणा, हरपाल नेगी, जीत सिंह, मंगल सिंह, जगन सिंह, मंगत सिंह, भागो देवी, अनु देवी, गौरव कंडियाल, शुभम बिष्ट, आकाश बिष्ट, आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन राजपाल पवार ने किया।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top