Breaking News
Home / आपदा / जनवरी में 5 बार घर मे आग लगी,3 साल में डेढ़ दर्जन बार,खौफ में जी रहे इरशाद के परिजन
जनवरी में 5 बार घर मे आग लगी,3 साल में डेढ़ दर्जन बार,खौफ में जी रहे इरशाद के परिजन

जनवरी में 5 बार घर मे आग लगी,3 साल में डेढ़ दर्जन बार,खौफ में जी रहे इरशाद के परिजन

देहरादून

एमडीडीए डालनवाला के लोग अचानक फायर ब्रिगेड की आवाज दहल उठे क्योंकि आज फिर से मकान नम्बर 101-EWS में आग लगी है।

लेकिन मकान मालिक इरशाद दहशत में दिख रहा है। घर के ओर पड़ोस के लोग आग बुझाने में लगे हैं। इरशाद बताते हैं कि घर मे कई बार आग लग चुकी है और कोई कारण पता नही चलता। हर बार घर के सामान का नुकसान झेलना पड़ रहा है। मालूम नही ऊपरवाला क्या चाहता है।

इरशाद बताते हैं कि पाँच बार तो अकेले जनवरी में ही आग लग चुकी है।आग लगने का कोई कारण है ही नही,कोई भी नही बता पाता कि आग कैसे ओर आखिर क्यों लगती है।जनवरी से पहले भी दर्जनों बार आग लग गयी है।ऊपर वाले कि इनायत है हम पर वरना घर के सात लोग लगातार इससे जूझ रहे है। कुछ और हो जाता तो हम कहीं के न रहते। हम से पहले ही आगे बढ़के हमारे पडोसी आगे आते रहे है और फायर ब्रिगेड के आने से पहले ही आग को बुझा लेते हैं। घर का सामान हर बार खाक हो जाता है। लेकिन क्या करे जीना तो पड़ेगा है।

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव टीटू त्यागी कहते हैं कि पीड़ितों के प्रति हमारी ओर पूरे मोहल्ले की पूरी सहानुभूति है हम इनके साथ हमेशा खड़े हैं। ईरशाद के आदर्श पड़ोसी अतुल अरोड़ा बताते है कि पिछले 3 साल में ही लगभग डेढ़ दर्जन बार इनके घर मे आग लग चुकी है। सोचिए कि रेडीमेड कपड़ो की दुकान चलाने वाला किस तरह से ये परिवार इस आपदा को झेल रहा होगा। आपदा भी ऐसी कि जिसका कहीं कोई निशान ही नही मिल रहा है पिछले तीन सालों से अग्निशमन वाले भी आते है और फॉर्मेलिटी सी निभा जाते हैं। कारणों की तह में कोई जाना ही नही चाहता।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top