Breaking News
Home / Featured / आगामी पर्वों के मद्देनजर डीजीपी अनिल के रतूड़ी ने बैठक में कहा की गाइडलाइन्स के अनुसार ही पर्वों को मनाने में पुलिस सहयोग करेगी।
आगामी पर्वों के मद्देनजर डीजीपी अनिल के रतूड़ी ने बैठक में कहा की गाइडलाइन्स के अनुसार ही पर्वों को मनाने में पुलिस सहयोग करेगी।

आगामी पर्वों के मद्देनजर डीजीपी अनिल के रतूड़ी ने बैठक में कहा की गाइडलाइन्स के अनुसार ही पर्वों को मनाने में पुलिस सहयोग करेगी।

अनिल के. रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड द्वारा समस्त जनपद प्रभारियों, सेनानायकों एवं परिक्षेत्र प्रभारियों के साथ पुलिस मुख्यालय सभागार में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कोरोना काल को देखते हुए, आगामी ईद-उल-जुहा (बकरीद), रक्षाबंधन, श्री कृष्ण जन्माष्टमी एवं स्वतंत्रता दिवस के विषय में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
पुलिस महानिदेशक रतुड़ी ने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण पूर्व के मुकाबले काफी ज्यादा है। केन्द्र एवं राज्य सरकार की गाईडलाइन के अनुसार सामुहिक आयोजनों पर पाबन्दी है, जिसके दृष्टिगत इस वर्ष कांवड मेला एवं सोमवती अमावस्या स्नान को स्थगित किया गया। इस समय सबका सुरक्षित एवं स्वस्थ रहना आवश्यक है।
अशोक कुमार, महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, द्वारा आगामी त्यौहारों को देखते हुए, भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा दिये गये निर्देशों का सभी जनपद प्रभारियों को अनुपालन हेतु निर्देशित किया गया।
वीडियो कान्फ्रेसिंग में जनपद प्रभारियों, सेनानायकों एवं परिक्षेत्र प्रभारियों को निम्नलिखित दिशा-निर्देश जारी किये गये-
1.आगामी बकरीद त्यौहार के दृष्टिगत समस्त जनपद प्रभारी जिलाधिकारी से समन्वय बनाते हुए, मस्जिद के मौलवियों एवं धर्मगुरुओं से नमाज एवं कुर्बानी के सम्बन्ध में वार्ता करें। इस अवसर पर केंद्र एवं राज्य सरकार की गाईडलाइन एवं माननीय उच्च न्यायालय के आदेश का अनुपालन हो।
2. पुलिस कर्मियों को बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाना है इसलिए पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्गत SOP’s को और अधिक कड़ाई से लागू कराने, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनिटाईजेसन का पालन कराने एवं अनावश्यक एक्सपोजर से बचने हेतु निर्देशित किया गया।
3. श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पुलिस लाईनस एवं पीएसी बटालियनों में आयोजित होने वाले सामुहिक समारोह को इस वर्ष कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत आयोजित नहीं करने का निर्णय लिया गया।
4. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस मुख्यालय, पुलिस लाईन एवं पीएसी बटालियन में आयोजित होने वाले समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग एवं गाईललाईन का अनुपालन किया जाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अभिनव कुमार, पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र, अमित सिन्हा, पुलिस महानिरीक्षक, फायर,वी मुरूगेशन, पुलिस महानिरीक्षक पीएम, संजय गुंज्याल, पुलिस महानिरीक्षक, पीएसी, ए0पी0 अंशुमान, पुलिस महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, पुष्पक ज्योति, पुलिस महानिरीक्षक, कार्मिक, केवल खुराना, निदेशक यातायात, उत्तराखण्ड सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top