Home / Uncategorized / पहल..एक दिन की मुख्यमंत्री बनने का मौका उत्तराखण्ड में सृष्टि को मिलेगा बालिका दिवस पर 24 जनवरी को
पहल..एक दिन की मुख्यमंत्री बनने का मौका उत्तराखण्ड में सृष्टि को मिलेगा बालिका दिवस पर 24 जनवरी को

पहल..एक दिन की मुख्यमंत्री बनने का मौका उत्तराखण्ड में सृष्टि को मिलेगा बालिका दिवस पर 24 जनवरी को

देहरादून

उत्तराखंड को ये ख़बर आजकल सुर्खियों में है जहाँ 24 जनवरी को कुमारी सृष्टि गोस्वामी मुख्यमंत्री पद सम्भालेंगी।

इस पूरे कार्यक्रम को लेकर विधानसभा उत्तराखंड में तैयारियां जोरों से चल रही है। साथी ही नवनियुक्त मुख्यमंत्री की पहली समीक्षा बैठक में प्रेज़ेंटेशन के लिए 12 विभागों के अधिकारियों को भी आदेश जारी किए गए है।

ये सब कोई सपना नहीं और न ही कोई फ़िल्म का सीन है बल्कि 24 जनवरी को बालिका दिवस के मौक़े पर उत्तराखंड बाल विधानसभा की बाल मुख्यमंत्री कुमारी सृष्टि गोस्वामी को एक दिन का मुख्यमंत्री बनाने के निर्देश खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिए है। साथ ही उत्तराखंड सरकार की विभिन्न विभागों में चल रही 12 योजनाओं को बाल मुख्यमंत्री के सामने प्रेज़ेंटेशन के तौर पर दिखाने के आदेश विभागों के अधिकारियों को बाक़ायदा नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए जारी किए है। पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की तरफ़ से तैयार की जा रही है।

उत्तराखंड विधानसभा के कक्ष संख्या 120 में रविवार 24 जनवरी को समीक्षा बैठक का आयोजन किया जाना है जहाँ पर बाल मुख्यमंत्री कुमारी सृष्टि गोस्वामी 12 बजे से 3 बजे तक तमाम विभागों की समीक्षा करने जा रही हैं।

सृष्टि गोस्वामी हरिद्वार के बहादराबाद के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं। सृष्टि बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं। बताते चलें कि मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top