Home / Featured / नही रहे पान सिंह फेम इरफान खान,तिग्मांशु धूलिया की इसी फिल्म से इरफान को मिली थी पहचान
नही रहे पान सिंह फेम इरफान खान,तिग्मांशु धूलिया की इसी फिल्म से इरफान को मिली थी पहचान

नही रहे पान सिंह फेम इरफान खान,तिग्मांशु धूलिया की इसी फिल्म से इरफान को मिली थी पहचान

देहरादून/मुंबई
अपनी ज़िंदगी के अल्पकाल मे काबिलियत के दम पर फिल्मो में खास मुकाम बनाने वाले इरफान खान के निधन से बॉलीवुड हॉलीवुड के साथ ही उत्तराखण्ड में भी शोक की लहर है।
उत्तराखंड में पौड़ी के निवासी फ़िल्म निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने उनको पान सिंह तोमर का पान सिंह क्या बनाया इरफान तो हिट होते ही चले गए ओर उसके बाद हरफनमौला इरफान ने कई फ़िल्मों की शूटिंग उत्तराखण्ड में ही की,2017 में उन्होंने करीब करीब सिंगल की शूटिंग ऋषिकेश में की। पान सिंह के शानदार अभिनय के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नही देखा।उनकी पिपली लाइव,लाइफ ऑफ पाई,मदारी, साहेब बीबी ओर गैंगस्टर्स,हिंदी मीडियम, लंचबॉक्स,तलवार,
कारवां,करीब करीब सिंगल जैसी फिल्में बनाई जो आम आदमी के दिल की समस्याओ के काफी करीब थी। इनकी आखरी फ़िल्म अंग्रेजी मीडियम है जो लॉक डाउन से कुछ दिन पहले ही रिलीज हुई थी। इरफान को न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर की शिकायत थी। इरफान के निधन से फिल्मी संसार सदमे में है। हॉलीवुड से बॉलीवुड और उत्तराखण्ड तक शोक की लहर है।जहाँ एक ओर उन्होंने पान सिंह तोमर में देहरादुन के एफआरआई,महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज,गुच्चू पानी आदि जगहों पर शूटिग की वही करीब करीब सिंगल में ऋषिकेश के मुनि की रेती,स्वर्गाश्रम,आदि जगहों को शूट किया।लेकिन जिंदादिल इरफान को पानसिंह के लिए राष्ट्रीय पुरुस्कार के साथ ही अन्य कई पुरस्कार भी मिले।
उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दुनिया भर के फिल्मी सितारे शोक जता रहे हैं।
लॉक डाउन के चलते उनके परिवार के अलावा मात्र 20 लोगो को ही मुंबई के बरसोवा स्थित कब्रिस्तान में जाने की इजाजत मिली जहाँ उनको दफनाया गया।जिसमे उनके करीबी तिग्मांशु धूलिया,विशाल भारद्वाज,के साथ उनकी पत्नी और बच्चे शामिल हो पाए।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top