Home / Featured / कुम्भ को कोरोना से सुरक्षित रखने को 5000 जवानों ने ली सेफ कुंभ की शपथ
कुम्भ को कोरोना से सुरक्षित रखने को 5000 जवानों ने ली सेफ कुंभ की शपथ

कुम्भ को कोरोना से सुरक्षित रखने को 5000 जवानों ने ली सेफ कुंभ की शपथ

देहरादून/हरिद्वार

अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड ने हर की पैड़ी में पूजा अर्चना कर महाकुंभ में सुरक्षा व्यवस्था में तैनात सभी पुलिसकर्मियों और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई।

हरिद्वार कुंभ मेला शुरू होने के अब मात्र 2 दिन शेष है इससे पूर्व होली से ठीक 3 दिन पहले रविवार को हरिद्वार में पहुंचे उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने हरिद्वार पहुंचकर सुरक्षा की तैयारियों का जायजा भी।लिया इस दौरान हर की पेड़ी पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों के 5000 से ज्यादा जवानों न सुरक्षित कुंभ की शपथ ले ली। जवानों ने संकल्प लिया कि कुंभ मेले को सर्वोत्तम सुरक्षा व्यवस्था बनाने में अपना पूर्ण योगदान देते हुए वे कोरोना संक्रमण रोकने को अपना पूर्ण योगदान देंगे। इस दौरान डीजीपी ने जवानों को अनुशासित और सेवा भाव का पाठ सिखाते हुए श्रद्धालुओं से विनम्र व्यवहार करने के निर्देश भी दिये। डीजीपी अशोक कुमार ने हरिद्वार पहुंचने पर मेले की तैयारियों का जायजा लिया।

इससे पूर्व पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान हर की पैड़ी पर इकट्ठे हुए और गंगा पूजन,दुग्धअभिषेक के साथ डीजीपी ने जवानों को माँ गंगा को साक्षी मानकर अपने दायित्वों का निर्वहन इमानदारी से करने का संकल्प दिलवाया। इस अवसर पर डीजीपी ने कहा कि मेले को सकुशल संपन्न कराना ड्यूटी के साथ-साथ पुण्य कमाने का सुअवसर भी है। इसलिए सभी जवान सेवा भाव से ड्यूटी को अंजाम दे।इस दौरान डीजीपी ने मेला कंट्रोल रूम का इंस्पेक्शन भी किया।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top