Breaking News
Home / Featured / नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन, एम्स ऋषिकेश एवं सीमा डेंटल कॉलेज लगाएंगे फ्री मेडिकल कैम्प 10 जनवरी रविवार को
नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन, एम्स ऋषिकेश एवं सीमा डेंटल कॉलेज लगाएंगे फ्री मेडिकल कैम्प 10 जनवरी रविवार को

नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन, एम्स ऋषिकेश एवं सीमा डेंटल कॉलेज लगाएंगे फ्री मेडिकल कैम्प 10 जनवरी रविवार को

देहरादुन/ऋषिकेश
नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन एम्स ऋषिकेश एवं सीमा डेंटल कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में 10 जनवरी रविवार को उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में गरीब पृष्ठभूमि के जरुरतमंद लोगों की सहायतार्थ निशुल्क वृहद स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें एम्स ऋषिकेश व सीमा डेन्टल काॅलेज के चिकित्सक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे। मेडिकल एवं डेंटल शिविर का आयोजन पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न 2 बजे तक किया जाएगा।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश व सीमा डेंटल कॉलेज की ओर से रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में एक साथ आयोजित होने वाले स्वास्थ्य शिविरों में ऐसे लोग जो अपरिहार्य कारणों से अपने परीक्षण एवं उपचार के लिए अस्पताल आने में असमर्थ हैं, वह अपने ही क्षेत्र में संचालित होने वाले स्वास्थ्य शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों से अपना परीक्षण एवं परामर्श ले सकते हैं।

एम्स ऋषिकेश व सीमा डेंटल कॉलेज की ओर से समाज के जिम्मेदार व्यक्तियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं व जनप्रतिनिधियों से अपील की गई है कि वह अपने आसपास के निर्धन व असहाय लोगों को अपने समीपवर्ती क्षेत्र में संचालित स्वास्थ्य शिविर तक पहुंचाने में सहयोग का प्रयास करें जिन्हें किसी भी प्रकार की बीमारी में चिकित्सकीय परामर्श व उपचार की नितांत आवश्यकता है।

नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन से जुड़े डा. विनोद कुमार ने बताया कि दोनों मेडिकल संस्थानों के संयुक्त प्रयास से ऋषिकेश, देहरादून व राज्य के अन्य विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित होने वाले वृहद स्वास्थ्य शिविर में स्त्री रोग, हड्डी रोग, हृदय रोग, जनरल मेडिसिन, ईएनटी, जनरल सर्जरी आदि विभागों के विशेषज्ञ चिकित्सक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे व उन्हें आवश्यक परामर्श देंगे। शिविर में मरीजों को विभिन्न प्रकार की जांचें व दवाएं भी निशुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने बताया कि यह स्वास्थ्य शिविर ऋषिकेश क्षेत्र के हरिपुरकलां, रायवाला, गौहरीमाफी, छिद्दरवाला, खदरी श्यामपुर, इंदिरानगर, शिवाजीनगर, वाल्मीकि नगर, रानीपोखरी, प्राथमिक विद्यालय मायाकुंड ऋषिकेश, पंचायत भवन गुमानीवाला, चन्द्रेश्वरनगर और नरेन्द्र नगर ब्लाॅक के गूलर आदि स्थानों पर आयोजित होंगे। उन्होंने अपील की कि लोगों को चाहिए कि शिविर में आकर स्वास्थ्य लाभ उठाएं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top