Breaking News
Home / Featured / सामुहिक नमाज और रोजा इफ्तारी नहीं, सुबह शाम कम आवाज में साइरन बजेगा…अशोक कुमार
सामुहिक नमाज और रोजा इफ्तारी नहीं, सुबह शाम कम आवाज में साइरन बजेगा…अशोक कुमार

सामुहिक नमाज और रोजा इफ्तारी नहीं, सुबह शाम कम आवाज में साइरन बजेगा…अशोक कुमार

अशोक कुमार, महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखण्ड ने कहा है कि रमजान माह में भी लॉकडाउन का पालन करें और साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखें। सामुहिक नमाज और रोजा इफ्तारी नहीं होगी। सुबह और शाम को कम आवाज में साइरन बजेगा। जनपद स्तर पर डीएमऔर एसएसपी की अनुमति से कम वॉल्यूम पर अजान अता करने पर सहमति हुई है।
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु प्रदेश में लागू लॉकडाउन के उल्लघंन करने पर आज दिनांक 24 अप्रैल 2020 को प्रदेश में कुल 42 अभियोग पंजीकृत किये गये, जिसमें 327 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। प्रदेश में अभी तक कुल 2112 अभियोगों 9320 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि अभी तक एमवी एक्ट के अन्तर्गत कुल 23360 वाहनों के चालान, 5104 वाहन सीज एवं 01.15 करोड़ रूपये संयोजन शुल्क वसूला गया।
इसमे अकेले राजधानी पुलिस द्वारा लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए वायरस के संक्रमण की संभावना को बढ़ाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत 08 अभियोग पंजीकृत किए गए, जिसमें 09 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। 151 सीआरपीसी में 02 गिरफ्तार, पुलिस एक्ट के तहत 13 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई, साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वाले 184 वाहनों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की गई तथा 16 वाहन सीज किये गए।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top