Home / Featured / 8 दिसम्बर को स्कॉटलैंड से लोटी 23 वर्षीय युवती मिली संक्रमित
8 दिसम्बर को स्कॉटलैंड से लोटी 23 वर्षीय युवती मिली संक्रमित

8 दिसम्बर को स्कॉटलैंड से लोटी 23 वर्षीय युवती मिली संक्रमित

देहरादून

देश में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने उत्तराखंड में भी दस्तक दे दी है।

23 वर्षीय युवती संक्रमित पाई गई है। जोकि इसी महीने की आठ तारीख को स्कॉटलैंड से लौटी थी। महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ तृप्ति बहुगुणा ने बताया कि देहरादून की कांवली रोड़ निवासी 23 वर्षीय युवती आठ दिसंबर को स्कॉटलैंड से इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पहुंची थी। एयरपोर्ट पर जांच के दौरान उसकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

युवती उसी दिन शाम को कार से अपने माता-पिता के साथ देहरादून पहुंची। सीएमओ कार्यालय के आईडीएसपी यूनिट के अनुरोध पर 11 दिसंबर को युवती से अपना सैंपल जांच हेतु एसआरएल लैब को अपने घर पर बुलाकर दिया। महानिदेशक ने कहा कि लैब रिपोर्ट के अनुसार युवती का सैंपल 12 दिसंबर को पॉजिटिव पाया गया।

जिसके बाद युवती घर पर ही आईसोलेट हो गयी। युवती को 14 दिनों तक होम आईसोलेशन में रहने और निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया। युवती को स्वास्थ्य विभाग की ओर से होम आईसोलेशन किट भी उपलब्ध करा दी गयी है। जिला सर्विलांस इकाई द्वारा युवती की निरंतर निगरानी की जा रही है। उसके माता-पिता का सैंपल भी जांच के लिए भेज दिया गया है। महानिदेशक डॉ तुप्ति बहुगुणा ने यह भी बताया कि एसआरएल लैब को युवती के सैम्पल की जीनोम सीक्वेसिंग जांच के लिए भेजे जाने के निर्देश दे दिये गये हैं, ताकि ओमीक्रोन वेरियेन्ट को अलग किया जा सके। युवती में ओमीक्रोन वेरियेन्ट के होने की पुष्टि दिल्ली स्थित आईडीएसपी यूनिट की ओर से भी कर दी गयी है।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. तृप्ति बहुगुणा ने देहरादून में ओमीक्रोन से ग्रसित केस के मिलने पर आम जनता से अपील की है कि वह घबराये नहीं, सर्तकता एवं सावधानी के साथ कोविड अनुरूप व्यवहारों का पालन नियमित रूप से करते रहें।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top