Breaking News
Home / Featured / लोक सेवा आयोग परीक्षा 2020 के सम्बंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न
लोक सेवा आयोग परीक्षा 2020 के सम्बंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न

लोक सेवा आयोग परीक्षा 2020 के सम्बंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न

देहरादून
कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बीर सिंह बुदियाल की अध्यक्षता में 4 अक्टूबर 2020 को आयोजित होने वाली संघ लोक सेवा आयोग सिविल सर्विस (प्रीलिमिनरी) परीक्षा-2020 के सम्पादन के सम्बन्ध में संघ लोक सेवा आयोग द्वारा तैनात स्थानीय इन्स्पैक्टिंग आॅफिसर्स के साथ समीक्षा बैठक आयोजित करते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिये।
अपर जिलाधिकारी ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा को शान्तिपूर्ण, व्यवस्थित और पारदर्शिता से सम्पादित करवाने के लिए आयोग द्वारा जारी की गई गाईडलाईन का अक्षरशः पालन करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार परीक्षा की गोपनीयता और संवेदनशीलता हर-हाल में बनाये रखी जाय और इस सम्बन्ध में किसी भी तरह की लापरवाही की गुजाईश नही होनी चाहिए। उन्होंने परीक्षा से एक दिन पूर्व आवन्टित किये गये परीक्षा केन्द्रों पर जाकर सिटिंग अरेन्जमेंट प्लान, जैमर, लाईटिंग, साफ-सफाई, महिला-पुरूष के लिए पृथक-पृथक शौचालय, स्टाॅफ और अन्य जरूरी व्यवस्थाओं की निगरानी करते हुए सन्तुष्ट हो जाने को कहा तथा केन्द्र की विजिट की सूचना जनपद कन्ट्रोलरूम को देने के निर्देश दिये। परीक्षा केन्द्र पर किसी भी प्रकार की अव्यवस्था अथवा कमी होने पर पूर्व सूचना देने के निर्देश दिये ताकि समय रहते व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया जा सके। उन्होंने परीक्षा के दिन समय से परीक्षा केन्द्र पर पंहुचकर समस्त व्यवस्थाओं की निगरानी और नियंत्रण रखते हुए कार्य करने के स्थानीय इन्सपैक्टिंग अधिकारियों को निर्देश दिये। साथ ही परीक्षा सामग्री के केन्द्र पर पर्याप्त और समय पर पंहुचने और समय पर परीक्षा प्रारम्भ करने की भी निगरानी करने को कहा।
संघ लोक सेवा आयोग से आये जनपद प्रभारी एस.एस नेगी ने इन्स्पैक्टिंग अधिकारियों को ब्रीफिंग करते हुए कहा कि आयोग के नाॅन्र्स में किसी भी तरह की छूट ना दी जाय और टाइम-टेबल का अक्षरशः अनुपालन किया जाय। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्र पर किसी भी तरह की अड़चन होने पर उसकी जानकारी स्थानीय परीक्षा कन्ट्रोल रूम अथवा सीधे संघ लोक सेवा आयोग दिल्ली को सूचना प्रेषित करें तथा उनके मार्गदर्शन के अनुसार परीक्षा का सम्पादन करवायें। उन्होंने सभी परीक्षार्थियों से आग्रह किया है कि वे सब अपना प्रवेश-पत्र और आईडी लेकर साथ में मास्क पहनते हुए समय से परीक्षा केन्द्र में उपस्थित हो जाय तथा परीक्षा के समस्त निर्देशों का पालन करें।
इस दौरान बैठक में संघ लोक सेवा आयोग से अन्य सदस्य श्रीमती सोनिया माहेश्वरी सहित इन्सपैक्टिंग अधिकारी उपस्थित थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top