Home / Featured / दिल्ली से चली शताब्दी एक्सप्रेस दून पहुंचने से पहले ही आग में घिरी,35 यात्रियों ने भागकर बचाई जान,सभी पैसेंजर सुरक्षित
दिल्ली से चली शताब्दी एक्सप्रेस दून पहुंचने से पहले ही आग में घिरी,35 यात्रियों ने भागकर बचाई जान,सभी पैसेंजर सुरक्षित

दिल्ली से चली शताब्दी एक्सप्रेस दून पहुंचने से पहले ही आग में घिरी,35 यात्रियों ने भागकर बचाई जान,सभी पैसेंजर सुरक्षित

देहरादून

डेढ़ की राजधानी दिल्ली से उत्तराखंड की राजधानी दून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस में रायवाला कांसरो के जंगल से गुजरते हुए आग लग गई। आग लगने से पूरी तरह से AC एक्सप्रेस के सी-5 बोगी में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ट्रेन को चेन खींच कर रोका गया।

सूचना पर रायवाला पुलिस और जीआरपी देहरादून पुलिस ने बोगी में सवार लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया। इससे ट्रेन के अन्य बोगी में बैठे यात्रियों में भी याफ देर तक हड़कंप मचा रहा।

पुलिस ने जानकारी दी कि आज सुबह थाना रायवाला को लगभग 1 बजे ऋषिकेश कंट्रोल से सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन कांसरो के पास शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगी है। सूचना पर रायवाला थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत फोर्स के साथ तत्काल रेलवे स्टेशन कांसरो से थोड़ा आगे पहुंचे, वहां पहुंचते ही तत्काल प्रभाव से रेलवे कर्मचारियों के साथ मिलकर शताब्दी एक्सप्रेस नंबर 02817 की बोगी नंबर C-5 में बैठी 35 सवारियों को उनके सामान सहित सुरक्षित बाहर निकाला।

उन्हें आगे की बोगियों में शिफ्ट करकेआग लगी हुई C-5 बोगी को ट्रेन से अलग कर दिया । फायर सर्विस टेंडर को रेलवे व अन्य व्यक्तियों की मदद से रेलवे ट्रैक के नजदीक लाया गया तथा C-5 बोगी मे लगी आग को बुझाया । शताब्दी एक्सप्रेस 02017 आज सुबह ही दिल्ली से देहरादून के लिए चली थी। जिसमें कुल 12 सवारी डिब्बे थे। जिसमें कुल 316 व्यक्ति सवार थे। पुलिस ने बताया कि आग लगने का संभावित कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। हालांकि शताब्दी एक्सप्रेस पूरी तरह एसी कोच है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top