Breaking News
Home / Featured / प्रसिद्ध शिक्षाविद रविनारंग कि अंत्येष्टि देहरादून के लक्खी बाग़ में बहनों मधु और रोहिनी ने की
प्रसिद्ध शिक्षाविद रविनारंग कि अंत्येष्टि देहरादून के लक्खी बाग़ में बहनों मधु और रोहिनी ने की

प्रसिद्ध शिक्षाविद रविनारंग कि अंत्येष्टि देहरादून के लक्खी बाग़ में बहनों मधु और रोहिनी ने की

देहरादून

 

उत्तराखण्ड के प्रसिद्ध शिक्षाविद रविनारंग कि अंत्येष्टि देहरादून के लक्खी बाग़ में उनकी बहनों ने की।

 

वीरवार को सुबह फूलों से सजी गाड़ी में उनके शिक्षाविद रविनारंग के शव को अश्रुपूरित नेत्रों से परिजनों के साथ ही शुभचिंतकों एवम मित्रो ने पुष्प वर्षा कर अंतिम विदाई दी।

 

सुबह रविनारंग के शव की रीति रिवाज के अनुसार ब्राइटलैंड स्कूल परिसर स्थित आवास से उनकी अंतिम यात्रा शुरू होकर लक्खी बाग में समाप्त हुई। उनको फूलों से सजी गाड़ी में घर से लेकर शर के बीच से लक्खी बाग तक ले जाया गया।जहाँ रॉस्ट भर लोग शव वाहन पर पुष्प वर्षा करते रहे।

स्वर्गीय नारंग की एक बहन रोहिणी सकुजा विदेश में ओर दूसरी बहन मधु नारंग देहरादुन में हैं दोनों बहनों ने ही रवि की अंत्येष्टि की पूरी प्रक्रिया निभाई। लक्खी बाग़ शमशान में भी दोनों बहनों ने ही शव को अग्नि दी।

 

सोशल डिस्टेन्स के बीच उनको पहले घर पर ही पिछले चार दिनों से आने वाले श्रद्धाजंली दे रहे थे।परन्तु आज उनके स्कूल से पढ़े छात्र शोक में आंसू बहाते दिखे सोमवार से लगातार स्कूल में ही कई छात्र जमे रहे मानो उनके किसी बहुत ही करीबी की मृत्यु हुई हो।ठीक ऐसे ही स्कूल के टीचर,कर्मचारियों की आंखों में बार बार टपकते आंसू उनका शोक प्रकट करने में असमर्थ दिख रहे थे। मानो उन्होंने अपने बड़े को खोया हो। स्कूल की कितनी ही टीचर्स को बार बार रोते रोते गश खाते देखा गया।

शिक्षाविद रवि नारंग ब्राइटलैंड पब्लिक स्कूल के मालिक का जिंदगी जीनेअपना अलग अंदाज़ रहा। स्कूल में कोई भी टीचर या कर्मचारी हो हरेक को अलग से ट्रीट करते थे उसके दुख सुख में शामिल रहते थे। शायद इसी अपनेपन के कारण ही उन सबके आंसू नही रुके होंगे।

दो बहनों के अकेले भाई रवि

शव यात्रा में केबिनेट मिनिस्टर सुबोध उनियाल,विधायक गणेश जोशी,पूर्व नगर निगम नेता प्रतिपक्ष नीनू सहगल, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव व पार्षद टीटू त्यागी, अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष टी एस बिंद्रा, प्रेम कश्यप,डंग,रवींद्र आनन्द,डीआईजी अमिताभ श्रीवास्तव,इस्पेक्टर शिशुपाल सिंह नेगी, ब्राइटलैंड स्कूल के

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर कर्नल केपीसी कपूर, प्रिंसिपल पुष्पा थपलियाल,हैड मिस्ट्रेस ऋतु गुप्ता,वाईस प्रिंसिपल चेतना सारस्वत,रोमी बेरी के साथ ही स्कूल कर्मचारी गिरीश मधवाल, लक्ष्मण,सचिन,वीरेंद्र,यमबहादुर,बुधराम,श्याम,नेगी आदि लोग मौजूद थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top