Breaking News
Home / इंडिया / स्पेक्स, डालनवाला कल्याण समिति का प्रयास हरेक को पहुंचे सेनेटाईज़र और मास्क…टीटू प्रवीन त्यागी
स्पेक्स, डालनवाला कल्याण समिति का प्रयास हरेक को पहुंचे  सेनेटाईज़र और मास्क…टीटू प्रवीन त्यागी

स्पेक्स, डालनवाला कल्याण समिति का प्रयास हरेक को पहुंचे सेनेटाईज़र और मास्क…टीटू प्रवीन त्यागी

देहरादून
कोरोना वायरस से लड़ने को हम सबको संयुक्त प्रयास करके इससे खुद को बचाते हुए बिना किसी भेदभाव के सबकी मदद करके सबको सुरक्षित करना है।

डालनवाला कल्याण समिति के अध्यक्ष टीटू प्रवीन त्यागी,
स्पेक्स संस्था के अध्यक्ष डॉ बृजमोहन शर्मा अपने वालंटियर्स के साथ लगातार सभी जगह जा रहे हैं।शहर के साथ ही मलिन बस्तियो ओर ठेली वालो के साथ ही घरों में काम करने वाली महिलाओं को ही हर कॉलोनियों के समिति के अधिकारियो के माध्यम से मास्क ओर सेनेटाईज़र्स बांटे जा रहे हैं।मास्क के लिये विभिन्न महिला समूहों ओर घरेलू महिलाओ से सम्पर्क किया गया और यव सब घर पर ही बना रहे हैं।वहीँ स्पेक्स संस्था चूंकि विज्ञान के क्षेत्र में पूर्व से ही कार्यरत है इसके लिए स्वयं बृजमोहन शर्मा ने सेनेटाईज़र्स बनाया और इसके लिए होमयोपेथी दवाओं में उपयोग किये जाने वाले अल्कोहल का उपयोग किया है।डालनवाला कल्याण समिति के अध्यक्ष टीटू त्यागी भी इस कार्यक्रम में जुड़े ओर समिति ओर स्पेक्स ने साथ मिलकर डालन वाला और रायपुर के कई क्षेत्रों में पहुंचकर लोगो को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करते हुए 2000 हज़ार से ज्यादा मास्क ओर सेनेटाइजर की शीशीयां बांटी।

उत्तराखण्ड कल्याण समिति के अध्यक्ष टीटू त्यागी ने कहा कि आज हम ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जहाँ पर सबको एक दुसरे की जरूरत है और इसके लिए दूर रहकर कैसे मदद हो सकती है ये तय करना है।लॉक डाउन का ख्याल रखते हुए और उसकी सीमाओं में रहते हुए जरूरतमन्दों की मदद हमारा उद्देश्य होना चाहिये। लगातार संपर्क में रहते जरूरतमन्दों को मदद पहुंचाई जा रही है चाहे राशन हो या भोजन क्षेत्र को सेनेटाइज किया जा रहा है। लोगो को लॉक डाउन के नियमो का पालन करने को कहा जा रहा है।वही स्पेक्स के अध्यक्ष ओर वरिष्ठ वेगतानिक डॉ बृजमोहन शर्मा ने बताया कि हमारी संस्था कोरोना के प्रति लोगो को जागरूक कर रही है और हाल ही में हमने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी 5000 मास्क ओर सेनिताईज़र्स उपलब्ध करवाए है।हमारा प्रयास घर घर तक इन चीजो को पहुंचना है।आज भी संजय कॉलोनी,राजेश कोलोनी,किशनगर एक्सटेंशन पंचपुरी ओर एमडीडीए कॉलोनी। डालनवाला में मास्क ओर सेनेटाइज़र्स बांटे गए इस अवसर पर डॉ बृजमोहन शर्मा,टीटू प्रवीन त्यागी, नीरज उनियाल,मंगेश कुमार,राहुल आदि ओर वॉलेंटेयर्स भी मौजूद थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top