Breaking News
Home / Featured / कचहरी शहीद स्थल को हटाने का निर्णय आंदोलन कारी संगठनों की सहमति के अनरूप ही लिया जाएगा….डॉ देवेंद्र भसीन
कचहरी शहीद स्थल को हटाने का निर्णय आंदोलन कारी संगठनों की सहमति के अनरूप ही लिया जाएगा….डॉ देवेंद्र भसीन

कचहरी शहीद स्थल को हटाने का निर्णय आंदोलन कारी संगठनों की सहमति के अनरूप ही लिया जाएगा….डॉ देवेंद्र भसीन

देहरादून
पिछले कई दिनों से लगातार स्मार्ट सिटी के चलते शहिद स्थल को अन्यत्र शिफ्ट करने ओर कचहरी प्रांगण से हटाने की बात चलने से आंदोनकारी शक्तियां विरोध में उतर आई है।इस पर भाजपा का ये बयान आना अपने आप मे बड़ी बात है।
इस मौके पर भाजपा के मीडिया प्रभारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए राज्य आंदोलन के शहीद व आंदोलनकारी वंदनीय है और कचहरी स्थित शहीद स्थल को लेकर निर्णय आंदोलनकारी संगठनों की सहमति व भावनाओं के अनुरूप ही लिया जाएगा। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी डॉ देवेंद्र भसीन ने कहा कि उत्तराखंड राज्य स्थापना को लेकर अपने प्राण देने वाले शहीदों और अन्य सभी आंदोलनकारी हमारे लिए वंदनीय हैं।
भाजपा कार्यकर्त्ता स्वयं आंदोलन कारी रहे हैं। प्रदेश की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए ही तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उत्तराखंड राज्य का निर्माण किया। आज भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशी धर भगत व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में संगठन व सरकार आंदोलन के शहीदों व आंदोलनकारियों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील है।
उन्होंने कहा कि जहां तक देहरादून में स्मार्ट सिटी योजना के चलते कचहरी स्थित शहीद स्थल को किसी अन्य बड़े स्थान पर ले जाने व वहाँ भव्य तथा सुविधायुक्त नया स्थल बनाने के प्रस्ताव का सवाल है तो कोई भी कार्य बिना आंदोलनकारी संगठनों की सहमति के बिना नहीं किया जाएगा। इस बारे में प्रशासन व शासन स्तर पर आंदोलन कारी संगठनों से बात की जा रही है । उन्हें प्रस्ताव के बारे में भी बताया जा रहा है। लेकिन यह तय है कि जो भी निर्णय होगा वह आंदोलनकारी संगठनों की इच्छा व सहमति के अनुरूप होगा। क्योंकि आंदोलनकारियों की इच्छा ही भाजपा सरकार व संगठन की इच्छा है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top