Breaking News
Home / इंडिया / प्रदेश की राजधानी में होगा 23 जनवरी को रोजगार मेला,लगभग 5000 युवाओ को रोजगार मिल सकता है
प्रदेश की राजधानी में होगा 23 जनवरी को रोजगार मेला,लगभग 5000 युवाओ को रोजगार मिल सकता है

प्रदेश की राजधानी में होगा 23 जनवरी को रोजगार मेला,लगभग 5000 युवाओ को रोजगार मिल सकता है

देहरादून
प्रदेश की राजधानी में होगा “वृहद् रोजगार मेले का आयोजन’’ जिलाधिकारी सी रविशंकर की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय में 23 जनवरी 2020 को एस.जी.आर.आर (पी.जी) काॅलेज में आयोजित होने वाले वृह्द रोजगार मेले का आयोजन के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गयी।
जिलाधिकारी ने आयोजन स्थल पर नगर निगम को सफाई व बायो टाॅयलेट की व्यवस्था करने, पुलिस विभाग को यातायात, पार्किंग व कानून व्यवस्था का प्रबन्ध करने, जल संस्थान को पेयजल, अग्निशमन को अग्नि सुरक्षा, स्वास्थ्य विभाग को फस्र्ट एड चिकित्सा तथा विद्युत विभाग को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने सेवायोजन विभाग को रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाले बेरोजगारों के पंजीकरण, आयोजन स्थल पर बेहतर मैनेजमेन्ट के लिए सूचना बोर्ड (संकेतक) चस्पा करने तथा विभिन्न विद्यालयों के साथ व्यापक समन्वय बनाते हुए व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने श्रम, उद्योग तथा पर्यटन विभाग को भी श्रमिकों तथा अन्य बेरोजगारों के बीच की व्यापक जानकारी मुहैया कराते हुए रोजगार मेले में प्रतिभाग हेतु पंजीकरण करने के लिए प्रेरित करने को कहा।
आयोजित होने वाले रोजगार मेले में लगभग 4555 लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य हैं जिसमें फाॅर्मा, फाॅर्मा सर्विस, सेवा, सुरक्षा, मैपयुफैक्चरिंग (विनिर्माण), मार्केटिंग, हाॅस्पिटलिटी और आईटी सैक्टर की लगभग 30 नियोजक कंपनियों ने रोजगार मेंले में प्रतिभाग हेतु सहमति प्रदान की है तथा कुछ कंपनियों ने फिल्ड विजिट भी कर लिया है। रोजगार चाहने वाले व्यक्ति एनएससी नेशनल कैरियर सर्विस पोर्टल की वेबसाईट www.ncs.gov.in पर आॅनलाईन आवेदन भरकर उसका प्रिन्ट आउट लेकर सीधे प्रतिभाग कर सकते हैं। जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित सहयोगी विभागों को भी 23 जनवरी 2020 के रोजगार मेले में समय से उपस्थित होकर अपने दायित्वों  के निर्वहन करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जी.एस रावत, उप निदेशक चन्द्रकान्ता, सेवायोजन अधिकारी प्रवीण गोस्वामी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर अनुज कुमार, सहायक श्रमायुक्त कमल जोशी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top