Home / उत्तराखंड / Breaking..शातिर दुपहिया वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार,10 वाहन बरामद
Breaking..शातिर दुपहिया वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार,10 वाहन बरामद

Breaking..शातिर दुपहिया वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार,10 वाहन बरामद

देहरादून
पत्रकार वार्ता में बताया गया कि 20 जनवरी को वादी राजकुमार थापा द्वारा थाना नेहरू कॉलोनी पर रिपोर्ट दर्ज कराई कि 18 जनवरी 2020 को उनकी स्कूटी मंदिर महिंद्रा शोरूम से चोरी हो गई है। सूचना पर थाना नेहरू कॉलोनी पर मुकदमा दर्ज किया गया, लगातार हो रही दो पहिया वाहन की चोरी के संबंध वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा घटनाओं के अनावरण के लिए निर्देष पर SP सिटी द्वारा घटनाओं के लिए कार्य योजना तैयार कर अधीनस्थों को निर्देशित किया गया एवं क्षेत्राधिकारी नेहरुकोलोनी के नेतृत्व में थाना स्तर पर टीम गठित कर घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज संकलन एवं पुराने वाहन चोरों का सत्यापन किया। पुलिस घटना के अनावरण के प्रयास के दौरान 21 जनवरी को मुखबिर की सूचना पर वाहन को चुराने वाले अभियुक्त की शहर में घूमते धारा क्षेत्र में खबर मिली तो मोके से नेहरू कॉलोनी पुलिस द्वारा उक्त अभियुक्त को पकड़ा गया, जिसके पास से चोरी का वाहन बरामद हुआ, जिसे थाना नेहरू कॉलोनी लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा कई अन्य वाहन को चोरी करने के संबंध में जानकारी दी एवं अपने अन्य दो साथियों के पास चोरी के वाहन होने की बात भी बतायी। सूचना पर तुरंत अभियुक्त की निशानदेही पर दो अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया । तीनों अभियुक्तों अनिल रावत पुत्र आनंद रावत निवासी आदर्श विहार मियां वाला, थाना रायपुर,अनिल कुमार पुत्र जयराम निवासी रिस्पना, वार्ड नंबर 10, थाना डालनवाला, सुनील कुमार पुत्र कल्लू राम निवासी मधुर विहार, अधोइवाला, थाना रायपुर, देहरादून से चोरी के 10 वाहन बरामद हुए।
मुख्य अभियुक्त अनिल रावत ने बताया कि वह मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला है ओर फिलहाल शमशेरगढ़ में रहता है एवं हुंडई शोरूम में वाहनों को पिक एंड ड्रॉप चालक के रूप में काम करता है। अभियुक्त की कुछ समय पूर्व शादी हुई थी एवं घर के खर्चे बढ़ गए, इसी दौरान अभियुक्त नशे की गोलियां खाने का आदी हो गया, जिससे पैसों की तंगी होने लगी। जल्द पैसा कमाने के चक्कर मे अभियुक्त ने दोपहिया वाहनों की चोरी करना प्रारंभ कर दिया एवं पिक एंड ड्रॉप के दौरान, जिस क्षेत्र में उसे वाहन मिलता था, उसी को चुरा लेता था एवं अपने दो साथियों को वाहन बेचता था।
बरामद वाहनों का विवरण वार्ता के दौरान उपलब्ध कराया गया जिनमे छह एक्टिवा थी,स्कूटी एक्टिवा uk07 बीएफ 7429, स्कूटी एक्टिवा uk07 बीवी 3475,स्कूटी एक्टिवा uk07 9837,स्कूटी एक्टिवा uk07 ए एन 2632,
स्कूटी एक्टिवा uk07 एएच 9894,स्कूटी एक्टिवा uk07 यू 5878,एक स्प्लेंडर uk07 4386 के साथ तीन स्प्लेंडर प्लस सहित दस दोपहिया वाहन बरामद किए गए।पत्रकार वार्ता केे दौरान एसपी सिटी श्वेता चोबे भी मोजुद रही।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top