Home / Featured / उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हवाई उड़ानों का समय बदला..जानिए नया टाइम
उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हवाई उड़ानों का समय बदला..जानिए नया टाइम

उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हवाई उड़ानों का समय बदला..जानिए नया टाइम

देहरादून

 

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अब हवाई उड़ानों के आने जाने का समय बदल गया है।

 

एयरपोर्ट प्रशासन ने उड़ानों का ग्रीष्मकालीन शेड्यूल जारी कर दिया है।

एयरपोर्ट पर पहली फ्लाइट सुबह 7:10 पर दिल्ली से पहुंचेगी और यहां से पहली फ्लाइट 7:40 दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। आने वाले आखरी फ्लाइट दिल्ली से रात 7:20 पर आएगी और 7:40 में दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी।

कोरोना महामारी के कारण विगत वर्ष 25 मार्च को सभी घरेलू उड़ानें बंद कर दी गई थी पूर्णविराम लॉकडाउन के 3 माह बाद 25 मई 2020 से घरेलू उड़ानों को खोला गया था। जिसके बाद अब हमारी सेवाएं पूरी तरह से पटरी पर आ गई है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर भी अब हवाई उड़ानों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। वर्तमान में 20 से अधिक उड़ाने यहां संचालित हो रही है भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण की ओर से प्रत्येक वर्ष अप्रैल के अंत में ग्रीष्मकालीन तथा अक्टूबर के अंत में शीतकालीन शेड्यूल जारी किया जाता है।

 

जौलीग्रांट एयरपोर्ट प्रशासन ने मंगलवार को एयरपोर्ट से संचालित होने वाली हवाई सेवाओं का ग्रीष्मकालीन शेड्यूल जारी किया है। जिसमें लगभग सभी उड़ानों के आने-जाने के समय में तब्दीली की गई है। एयरपोर्ट प्रशासन ने अप्रैल में शुरू होने जा रही 3 व मई में शुरू होने जा रही चार नई उड़ानों का भी शेड्यूल जारी किया है।

 

एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने बताया कि इस वर्ष से जौली ग्रांट एयरपोर्ट से इंडिगो 3 मई हवाई सेवाएं शुरू कर रहा है। जिस दिन में बेंगलुरु-दून सेवा 10 अप्रैल से, प्रयागराज- दून 18 अप्रैल से तथा अहमदाबाद- दून उड़ान 20 अप्रैल से शुरू होगी। इसके अलावा इंडिगो मई में चार और उड़ाने एयरपोर्ट से संचालित करेगा जिनमें बेंगलुरु- दून, लखनऊ- दून व दिल्ली -दून के बीच 1 मई से हवाई सेवा शुरू होगी। जबकि 2 मई से सप्ताह में 1 दिन रविवार को जयपुर जून के बीच भी हवाई सेवा संचालित की जाएगी।

 

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर अप्रैल से एक और एयरलाइंस कंपनी को इंडिया की फ्लाइट भी उड़ान भरेगी एयरपोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने बताया कि एयरपोर्ट के लिए यह गौरव की बात है कि कई नई एयरलाइंस यहां से उड़ानें संचालित करने को आगे आ रही है। उन्होंने बताया कि गो इंडिया एयरलाइंस पहली बार अप्रैल से एयरपोर्ट से उड़ानों का संचालन शुरू करने जा रही है। हालांकि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि गो इंडिया की उड़ान किन शहरों के बीच और कब से शुरू होगी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top