Breaking News
Home / इंडिया / त्यागी सभा देहरादून की कार्यकारिणी की द्वितीय बैठक सम्पन्न,स्मारिका का प्रकाशन दीवाली तक
त्यागी सभा देहरादून की कार्यकारिणी की द्वितीय बैठक सम्पन्न,स्मारिका का प्रकाशन दीवाली तक

त्यागी सभा देहरादून की कार्यकारिणी की द्वितीय बैठक सम्पन्न,स्मारिका का प्रकाशन दीवाली तक

देहरादून
त्यागी सभा देहरादून की कार्यकारिणी की द्वितीय बैठक सम्पन्न हुई । बैठक की अध्यक्षता सतीश कुमार त्यागी व संचालन सचिव नीरज कांत त्यागी ने किया । सभा का प्रारंभ गायत्री मंत्रोंचार से किया गया ।
इस दौरान अध्यक्ष ने स्मरण कराया कि नयी कार्यकारिणी में एक तिहाई सदस्य 1998 में बनी प्रथम कार्यकारिणी के सदस्य रह चुके हैं । सचिव नीरज ने कार्यवाही प्रारंभ करते हुए कहा कि पूर्व कार्यकारिणी की बैठक में त्यागी सभा के बैंक खाता संचालन, सभा पंजीकरण के नवीनीकरण तथा आन लाइन मीटिंग कराने संबंधित प्रस्ताव आये थे। तीनों प्रस्तावों की प्रगति के विषय में उन्होंने कहा कि बैंक खाते का संचालन प्रारंभ हो चुका है और पंजीकरण का नवीनीकरण कार्य प्रगति पर है । परंतु व्यवहारिक बाधाओं के चलते आन लाइन मीटिंग कराने पर अभी तक कुछ नहीं हो सका है ।
सोमदत त्यागी, उपाध्यक्ष ( प्रबंध) ने बताया कि पंजीकरण नवीनीकरण से संबंधित आवश्यक कागजात तैयार किये जा रहे हैं जिनके पूर्ण होते ही ऑनलाइन आवेदन कर दिया जाएगा। उनके पूछने पर सभा सदस्यों ने उन्हें आश्वस्त किया कि आवश्यक धनराशि का प्रबंध त्यागी सभा के खाते से किया जायेगा । संभवतः पंजीकरण नवीनीकरण कार्य अगले 2 माह में हो जायेगा ।
अनिल कुमार त्यागी, उपाध्यक्ष ( संपर्क) ने जानकारी दी कि स्मारिका/ फोन निर्देशिका का कार्य लगभग 60% पूरा हो चुका है अध्यक्ष ने सुझाव दिया कि सभी आजीवन सदस्यों के चित्र नयी स्मारिका/ फोन निर्देशिका में प्रकाशित किये जायें जिस पर सभी सदस्यों ने सहमति दी । सह सचिव ( संपर्क) राम नरेश त्यागी ने सभा को आश्वस्त किया कि इस पुस्तिका का प्रकाशन दीपावली तक करा लिया जायेगा । सूचित किया गया कि पिछले 2 माह में 7 नये आजीवन सदस्य बनें हैं और आशा व्यक्त की कि अगले 2 माह में कुल आजीवन सदस्यों की संख्या 100 से ज्यादा होगी ।
Tyagi Community WhatsApp Group को प्रतिबंधित करने हेतु डा. राधेश्याम त्यागी, शरद त्यागी, प्रवीण त्यागी आदि अनेक सदस्यों ने कहा कि इस ग्रुप में कुछ त्यागी बंधु ऐसी पोस्ट डाल रहे हैं जिससे अधिकांश लोगो की भावनाये आहत होती हैं और हमारा सामाजिक ताना बाना कमजोर ही होता है । इन सदस्यों ने प्रस्ताव रखा कि इस ग्रुप को प्रतिबंधित किया जाये । अन्य सभी सदस्यों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया । अतः सर्वसम्मति से ग्रुप एडमिन को निर्देशित किया गया कि वह तत्काल प्रभाव से इस ग्रुप को प्रतिबंधित करें और त्यागी सभा नाम से नया ग्रुप बनायें जिसके सीमित एडमिन हो।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top