MTV पर एडवेन्चर टूरिज़्म को लेकर उत्तराखण्ड फिर जलवा बिखेरने को तैयार

/center>

उत्तराखण्ड का एडवेंचर टूरिज्म जल्द ही MTV पर दिखेगा। इस टी.वी. रियलिटी शो में देशभर के 16 प्रतिभागी शामिल होंगे। यह जानकारी देते हुए उप निदेशक/नोडल अधिकारी फिल्म विकास परिषद् के.एस.चौहान, ने बताया कि गुरूवार, 20 फरवरी, 2020 से 09 मार्च, 2020 तक Travel reality adventure show-MTV Roadies-Season 18 की शूटिंग राज्य में होगी। जिस हेतु शूटिंग की अनुमति रियलिटी शो के निर्माता को दे दी गई है।
चौहान ने बताया कि इस टी.वी. शो की शूटिंग में सुप्रसिद्ध अभिनेत्री नेहा धूपिया, अभिनेता रणविजय एवं रफ्तार शामिल है। इस शो के माध्यम से उत्तराखण्ड राज्य के प्रमुख स्थानों को दिखाया जायेगा। इससे राज्य के पर्यटन व्यवसाय को भी लाभ मिलेगा। प्रथम चरण में यह शो उत्तराखण्ड के विभिन्न स्थानों पर लगभग 19 दिन तक शूटिंग होगी। इस रियलिटी शो की शूटिंग राजाजी पार्क, ऋषिकेश, विकासनगर आदि स्थानों पर होगी। ज्ञातव्य है कि एमटीवी पर प्रसारित होने वाले इस रियलिटी शो की प्रसार संख्या काफी अधिक है, जिसका लाभ उत्तराखण्ड को भी मिलेगा। राज्य के ऐसे प्राकृतिक स्थानों, जिनसे अभी तक देश-दुनिया के लोग अछूते है, उनके बारे में इस शो के माध्यम से जानकारी बढ़ेगी।
राज्य सरकार की आकर्षक फिल्म नीति तथा शूटिंग के लिए सकारात्मक माहौल होने के कारण जिससे प्रभावित होकर अनेक फिल्म निर्माता-निर्देशक फिल्मों की शूटिंग के लिए राज्य में आ रहे है। कई टी.वी.धारावाहिक एवं वेब सीरीज की शूटिंग भी राज्य में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.