Breaking News
Home / Featured / सीएम से मिले उत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद पदाधिकारी, अ.स.प्रा.मा.विद्यालयों के प्रभारी प्रधानाचार्यो को हटाने पर विरोध जताया
सीएम से मिले उत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद पदाधिकारी,  अ.स.प्रा.मा.विद्यालयों के प्रभारी प्रधानाचार्यो को हटाने पर विरोध जताया

सीएम से मिले उत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद पदाधिकारी, अ.स.प्रा.मा.विद्यालयों के प्रभारी प्रधानाचार्यो को हटाने पर विरोध जताया

देहरादून
प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत प्रभारी प्रधानाचार्य से संदर्भित सचिव शिक्षा के  28 अक्टूबर के आदेश के आपत्ती के मद्देनजरउत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश चंद्र सुयाल एवं प्रदेश महामंत्री अवधेश कुमार कौशिक प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से उनके आवास पर मुलाकात की एवं दो ज्ञापन पत्र प्रेषित किए गए ।

सर्वप्रथम प्रभारी प्रधानाचार्य के स्थान पर सीधी भर्ती से नियुक्ति एक माह के अंदर करने संबंधी सचिव शिक्षा के आदेश के संबंध में अवगत कराते हुए निवेदन किया गया है, कि तत्काल प्रधानाचार्य के पदों पर नियुक्ति की कार्यवाही पर रोक लगाई जाए तथा कार्यरत प्रभारी प्रधानाचार्य हेतु अधिनियम एवं विनियम में संशोधन का प्रस्ताव शासन द्वारा निदेशक माध्यमिक शिक्षा से मंगा कर सेवारत प्रभारी प्रधानाचार्य की अर्हता के आधार पर शिथिलता प्रदान करते हुए पदोन्नति प्रदान की जाए , साथ ही 6 बिंदुओं का अलग से एक ज्ञापन दिया गया ।

जूनियर हाई स्कूल से हाई स्कूल में पदोन्नत प्रधानाध्यापकों को भी इसी प्रकार डाउन ग्रेड पदोन्नति का अनुमोदन दिलाने हेतु निर्देशित किया जाए, राजकीय की भांति अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों को भी अटल आयुष्मान योजना लागू किया जाए, अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति की कार्यवाही को शीघ्रता से लागू किया जाए , अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में वेतन का बजट निश्चित समय से निर्गत किया जाए ।

राजकीय माध्यमिक विद्यालयों की भांति अशासकीय माध्यमिक विद्यालय में भी नवीन सामूहिक योजना का लाभ देने हेतु अग्रतर कार्रवाई की जाए । वार्ता के क्रम में मुख्यमंत्री द्वारा आश्वस्त किया गया है कि शिक्षा मंत्री एवं सचिव शिक्षा को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया जाएगा और जल्द ही इस पर निर्णय होगा। उत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद के पदाधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री को दीपावली की शुभकामनाएं भी दी।

दूसरी तरफ कृषि मंत्री ने भी प्रभारी प्रधानाचार्यो को यथास्थिति बहाल करने एवं संशोधन करने हेतु शिक्षा मंत्रीसे बात करने का आश्ववशन दिया ओर सचिब से भी बात की है।

उत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद के प्रतिनिधिमंडल द्वारा उनके निवास पर प्रभारी प्रधानाचार्य की समस्याओं का एक ज्ञापन प्रेषित किया गया । कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने सचिव शिक्षा को दूरभाष पर फोन कर प्रभारी प्रधानाचार्यो को यथास्थिति बहाल करने एवं नियमों में संशोधन करने का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने में उत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश चंद्र सुयाल , उत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद के महामंत्री अवधेश कुमार कौशिक , आर.सी. शर्मा बन्नू इंटर कॉलेज ,एवं दिनेश चंद्र डोबरियाल श्री गुरु राम राय इंटर कॉलेज मथुरावाला देहरादून आदि मौजूद थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top