Home / Featured / करोना कॉल में सुरक्षित निवेश पर स्टेट कॉलेज ऑफ नर्सिंग में वेबीनार
करोना कॉल में सुरक्षित निवेश पर स्टेट कॉलेज ऑफ नर्सिंग में वेबीनार

करोना कॉल में सुरक्षित निवेश पर स्टेट कॉलेज ऑफ नर्सिंग में वेबीनार

वेबीनार का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ हेम चंद्र पांडे कुलपति हेमवती नंदन बहुगुणा चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय द्वारा किया गया ।अपने उदबोधन में उन्होंने कहा कि वित्तीय साक्षरता आज के समय में एक समीचीन विषय है।
कार्यक्रम के संयोजक राम कुमार शर्मा प्रधानाचार्य स्टेट कॉलेज ऑफ नर्सिंग तथा कुलसचिव उत्तराखंड नर्सिंग काउंसिल द्वारा सभी का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि वेबीनार में 500 से अधिक प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया जिसमें शिक्षक कर्मचारी तथा आम निवेशक भी प्रतिभागी हैं । डॉक्टर संजय अग्रवाल द्वारा वेबीनार की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता के बारे में बताया।
वेबीनार के मुख्य वक्ता सूर्यकांत शर्मा मुख्य सलाहकार एसोसिएशन ऑफ म्यूच्यूअल फंड इन इंडिया उत्तरी क्षेत्र तथा पूर्व डी जी एम,सेबी द्वारा अपने वक्तव्य के वर्तमान समय में निवेश के परिदृश्य को प्रस्तुत किया गया। शर्मा ने सर्वप्रथम आगाह किया कि आने वाला कम से कम 1 वर्ष हम सब के लिए आर्थिक रूप से कठिन होने वाला है। इसीलिए सबसे पहले अगले 1 वर्ष के लिए अपने मासिक खर्चों के बराबर का पैसा बिल्कुल अलग कर लें तथा साथ ही साथ अगले 1 वर्ष में जो भी आपके सामाजिक एवं पारिवारिक जिम्मेदारियां पूरी करनी है उसके लिए भी पर्याप्त राशि रख लें, उन्होंने प्रधानमंत्री वय वंदना योजना के विषय में भी जानकारी दी।
एनएसडीएल के मैनेजर योगेश तिवारी द्वारा डिमैट अकाउंट कैसे खोलें तथा इस के विषय में आम निवेशक को क्या क्या सावधानी बरतनी चाहिए इसके बारे में विस्तार से प्रतिभागियों को बताया।
कार्यक्रम के अंत वेबीनार की आयोजन सचिव सिस्टर लिटिल टेरेसा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डा संजय अग्रवाल ने महत्वपूर्ण सहयोग किया ।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top